पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृत मिशन के काम में लापरवाही:पाइप फूटा, सरकंडा में पानी नहीं पहुंचा, ठेकेदार पर 5 लाख पेनाल्टी

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रोजेक्ट 13 माह लेट

सरकंडा मुक्तिधाम चौक पर बीती रात अमृत मिशन के ठेकेदार की लापरवाही से नगर निगम की सप्लाई लाइन फूट गई। बिरकोना से शांति नगर और कुदुदंड पानी टंकी तक पानी पहुंचाने के लिए 1000 एमएम की मोटी पाइप लाइन बिछाने के दौरान देर रात एक्सीवेटर से खुदाई के समय पाइप लाइन को नुकसान पहुंचा। सुबह जैसे ही सप्लाई शुरू हुई फूटी पाइप लाइन से सारा पानी सड़कों पर बहने लगा। इससे सरकंडा क्षेत्र के सैकड़ों घरों में पानी नहीं पहुंचा। शिकायत के बाद 3 मीटर की गहराई तक खुदाई कर पाइप लाइन की मरम्मत की गई। इधर निगम की समीक्षा बैठक में अमृत मिशन के के कार्य की धीमी गति को लेकर नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने ठेकेदार पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश दिए। नोडल अधिकारी अनुपम तिवारी ने बताया कि ठेकेदार पर 5 लाख की पेनाल्टी लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। बता दें कि पूर्व में सड़क सुधार के दौरान गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर नगर निगम ने ठेकेदार पर एक लाख रुपए जुर्माना लगाया था। कंपनी को एक्सटेंशन देने के बाद मार्च 2021 की डेडलाइन निर्धारित की गई है।

सरकंडा क्षेत्र में शाम को सप्लाई
कपिलनगर वार्ड क्रमांक 60 के पार्षद विजय ताम्रकार के मुताबिक पाइप लाइन फूटने से सरकंडा रोड, चटर्जी गली मेन रोड, जबड़ापारा, महामाया चौक तक के घरों में बुधवार की सुबह पानी नहीं पहुंचा। ईई अजय श्रीवासन ने शाम को सप्लाई सुचारू होने का दावा किया।

सीधी बात
रीतेश दास, डिप्टी टीम लीडर आईपी ग्लोबल

सवाल - बार बार टाइम देने के बावजूद काम नहीं हो पा रहा, मार्च तक प्रोजेक्ट पूरा हो पाएगा?
-कोशिश तो की जा रही है।
सवाल - मीटर, पानी टंकी के बड़े काम अधूरे हैं,इसमें काफी समय लग रहा है?
-मीटर लगाने का 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है। मकान मालिक के आधार कार्ड,प्रापर्टी टैक्स, स्वामित्व आदि के कागजात मिलने में देरी हो रही है। डाक्यूमेंटेशन के बिना मीटर नहीं लगाए जा सकते। चांटीडीह पानी टंकी का सरिया चोरी हो गया। इन सब कारणों से कार्य में समय लग रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें