योजना में लापरवाही:अमृत मिशन ठेकेदार की लापरवाही से पाइप फूटा, सीवेज सेल ने मरम्मत किया

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नूतन चौक सरकंडा में अमृत मिशन ठेकेदार की लापरवाही से पाइप लाइन फूट गई। मरम्मत में दो दिन लग गए। - Dainik Bhaskar
नूतन चौक सरकंडा में अमृत मिशन ठेकेदार की लापरवाही से पाइप लाइन फूट गई। मरम्मत में दो दिन लग गए।
  • एमआईसी मेंबर शुक्ला ने कहा-ठेकेदार की मुफ्त सेवा न करे सीवेज सेल

नूतन चौक सेंट्रल लाइब्रेरी के पास अमृत मिशन की पाइप लाइन बिछाने के दौरान पेयजल की सप्लाई पाइप फूट गई। घटना दो दिन पहले हुई। इससे सीपत रोड, जबड़ापारा, चटर्जी गली, दैहानपारा, सुभाष चौक के अास पास के सैकड़ों घरों में प्रेशर कम हो गया। कम पानी आने से लोगों को दो दिनों तक लगातार जल कष्ट झेलना पड़ा।

एमईआईसी मेंबर राजेश शुक्ला ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद बुधवार की शाम को क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया। प्रभावित क्षेत्रों में उन्होंने पूर्व की तरह पानी सप्लाई का दावा किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अमृत मिशन की ठेका कंपनी इंडियन ह्यूम पाइप द्वारा लगातार पेयजल की पाइप लाइन को क्षति पहुंचाई जा रही है। अप्रशिक्षित कर्मचारियों की लापरवाही तथा निगम के इंजीनियरों द्वारा सही ढंग से मानिटरिंग नहीं करने के कारण लोगों को जल कष्ट झेलना पड़ रहा है।

इधर ठेका कंपनी की गड़बड़ियों को सुधारने के लिए सीवेज सेल के इंजीनियर निगम के संसाधनों, मड पंप का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां जहां अमृत मिशन के कार्यों में सीवेज के मड पंप, संसाधनों का इस्तेमाल हो रहा है, उसका किराया ठेकेदार से वसूलना चाहिए।

ईई बोले वसूली की जाएगी

सीवेज सेल के प्रभारी कार्यपालन अभियंता सुरेश बरुआ ने कहा कि नूतन चौक पर अमृत मिशन के कार्य के दौरान प्रधानमंत्री आवास के सीवर लाइन को नुकसान पहुंचा था। इसके सुधार के लिए कहा गया, परंतु ठेकेदार के कार्य नहीं करने पर सीवेज सेल को अपनी टीम लगानी पड़ी। म़ड पंप के उपयोग पर घंटे के हिसाब से किराया वसूल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...