पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्मार्ट सिटी:प्लेनेटोरियम अधूरा, दूसरी डेडलाइन भी गुजरी, 6.72 करोड़ की लागत से व्यापार विहार में चल रहा है प्लेनेटोरियम का काम

बिलासपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की प्लेनेटोरियम निर्माण की योजना ठेकेदार की लेटलतीफी के चलते लगातार दूसरी बार एक्सटेंशन देने के बावजूद पूरी नहीं हो पाई। 6.72 करोड़ की लागतवाले प्लेनेटोरियम के निर्माण के लिए 28 सितंबर 2018 को श्रद्धा कंस्ट्रक्शन को ठेका दिया गया था।

वर्क आर्डर के मुताबिक निर्माण कार्य 12 मई 2020 तक पूर्ण हो जाना था, परंतु कार्य में देरी के चलते ठेकेदार को पहले अक्टूबर तक का समय दिया गया। इसके बाद दूसरी बार मार्च 2021 तक की समय वृद्धि प्रदान की गई। इसके बावजूद आज दिनांक तक न तो प्लेनेटोरियम के डोम स्क्रीन का कार्य पूर्ण हो पाया है और न ही वहां कुर्सी, दरवाजे, प्रोजेक्टर व फिनिशिंग के अऩ्य कार्य हो पाए हैं। स्मार्ट सिटी के प्रबंधक पीके पंचायती ने बताया कि ठेकेदार को जल्दी कार्य पूर्ण करने के लिए समय समय पर नोटिस दिया गया है।

दर्शक क्षमता 200, 100 कारों की पार्किंग
प्लेनेटोरियम की दर्शक क्षमता 200 है। यहां 4 बसों, 100 कारों की पार्किंग का दावा किया गया है। प्लेनेटोरियम का निर्माण आक्सीजोन के लिए आरक्षित भूमि पर किया गया है। परिसर में वन विभाग द्वारा रोपे गए पौधे नष्ट हो जाने के बाद स्मार्ट सिटी द्वारा नए सिरे से पौधरोपण कराया जा रहा है। पहुंच मार्ग के निर्माण के लिए 2 करोड़ का ठेका दिया गया है। प्लेनेटोरियम के सामने से व्यापार विहार रोड तक कांक्रीट की सड़क बनाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें