रात 10.30 बजे आया फोन:सुबह 10 बजे पीएम सिम्स और जिला अस्पताल के नए ऑक्सीजन प्लांट का करेंगे उद्घाटन, सुबह 9 बजे कहा, कार्यक्रम कैंसिल

बिलासपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार की रात 10.30 बजे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के पास फोन आया कि गुरुवार को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिम्स, जिला अस्पताल और रेलवे हॉस्पिटल में नए बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। फोन आने के बाद अफसरों की नींद खुली और तैयारियों के लिए इधर-उधर फोन घुमाना शुरू कर दिया।

किसी तरह फूल, माला और फीता के साथ उद्घाटन कार्यक्रम की व्यवस्था तो बन गई लेकिन मामला नेताओं को आमंत्रण देने में उलझ गया। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने जिला प्रशासन से कहा कि सांसद, विधायम, महापौर सहित भाजपा और कांग्रेस के नेताओं को आमंत्रण देने का काम आप करें। किसी तरह जिला प्रशासन के अधिकारियों ने हामी भरी तब जाकर अफसर रात में सो पाए। सुबह सिम्स और जिला अस्पताल में उद्घाटन की पूरी तैयारी के साथ सब बैठे थे कि फिर उच्च अधिकारियों का बिलासपुर के अफसरों के पास फोन आया कि अब उद्घाटन का कार्यक्रम नहीं होगा। यह खबर बुनते ही फिर से बन चुकी पूरी व्यवस्था को हटाया और सिम्स और जिला अस्पताल के डॉक्टर लोगों के इलाज में जुटे। हां लेकिन रेलवे हॉस्पिटल में उद्घाटन कार्यक्रम कैंसिल नहीं किया गया। यहां दोनों ऑक्सीजन प्लांट विधिवत उद्घाटन हुआ।

मौखिक आदेश पर ही तैयारी करते रहे अफसर
जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और सिम्स किसी के पास लिखित में कोई आदेश नहीं आया था, सब को एक दूसरे के जरिए ही मौखिक रूप से पता चला कि प्लांट का उद्घाटन होने वाला है। अफसर भी पूरी ताकत से तैयारियों में जुटे रहे।

रेलवे केंद्रीय चिकित्सालय में प्लांट का लोकार्पण
रेलवे केंद्रीय चिकित्सालय बिलासपुर में नवनिर्मित 02 पीएसए आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण सांसद अरुण साव ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद अरुण साव ने कहा कि यह समारोह देश तथा रेलवे के लिए ऐतिहासिक व सुखद पल है। इस अवसर पर विधायक शैलेष पांडेय, महापौर रामशरण यादव रेलवे के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ पी.के.सरदार, मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...