पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:होली के पहले चोर सक्रिय लेकिन पुलिस भी सख्त, पुलिस के जाल में फंस रहे चोर

बिलासपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाइक चोरी: चोर-खरीदार सहित चार लोग गिरफ्तार
सिविल लाइन पुलिस ने चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी की बाइक व स्कूटी मिलाकर 9 गाड़ियां, दुपहिया गाड़ियों के इंजन व पार्ट्स बरामद किए। शहर व आसपास क्षेत्र में आए दिन हो रही बाइक चोरियों के मद्देनजर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने हाल में ही पुलिस के प्रमुख अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक ली थी। उन्हें घटना पर लगाम लगाने तथा चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने चोरों को पकड़ने के लिए मुखबिरों को लगाया और इसका असर हुआ। सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि असलम खान 33 मोपका रामकृष्ण नगर सरकंडा, अपने साथी ललित साहू उर्फ लक्की 28 वर्ष मध्यनगरी कल्लू बाड़ा सिटी कोतवाली व लवकुश तिवारी 28 वर्ष आरबी कॉलोनी यदुनंदन नगर तिफरा सिरगिट्टी के साथ चोरी की स्कूटी में इमलीपारा में घूम रहे हैं। यह भी पता चला कि ये तीनों पहले भी बाइक चोरी के केस में पकड़े जा चुके हैं। सूचना के आधार पर सिविल लाइन पुलिस ने घेराबंदी की और असलम खान, लवकुश तिवारी व ललित साहू को पकड़ लिया। पूछताछ में तीनों ने शहर के कई स्थानों से बाइक चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने खरीदार देवकुमार राजपूत 30 वर्ष तैय्यबा चौक मगरपारा सिविल लाइन को भी उनकी निशानेदही पर गिरफ्तार किया। इसी तरह उनके बताए स्थानों पर जाकर 5 बाइक व 4 स्कूटी जब्त किया गया। टीआई सनिप रात्रे के अनुसार आरोपियों ने व्यापार विहार, अग्रसेन चौक, बृहस्पति बाजार, कलेक्टोरेट परिसर, नेहरू चौक, राजीव प्लाजा, पुराना बस स्टैंड, बृहस्पति बाजार से ये गाड़ियां चोरी की थी। इनके कब्जे से 4 स्कूटी, 5 बाइक व 2 स्कूटी का चेसिस, इंजन व गाड़ियों के अन्य पार्ट्स जब्त किया।

व्यापार विहार से 1.20 लाख का माल चोरी
व्यापार विहार के तीन दुकानों में शनिवार की तड़के चोर घुसे। दो में चोरी की पर तीसरे में उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ और भाग गए। चोर सामान के अलावा रुपए पैसे सहित 1.20 लाख का माल ले गए। व्यापार विहार परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में संदेहियों की तस्वीर कैद हो गई है। तारबाहर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। घटना तड़के 3 से 3.30 बजे की है। सबसे पहले चोर थोक किराना सामानों के विक्रेता विकास सतपाल के लव ट्रेडर्स में घुसे। दुकान का शटर अटासकर चोरों ने यहां से करीब 20 हजार के चॉकलेट व 80 हजार के सिक्के ले गए। सिक्के बोरी व डिब्बों में थे। यहां से चोरी करने के बाद उन्होंने हरीश पमनानी के नेशनल सेल्स को निशाना बनाया और भीतर घुसकर करीब 20 हजार रुपए ले गए। यह रकम गल्ले में था। इसके अलावा चोर सुनील स्टोर में घुसे। गोदाम तक गए पर कुछ नहीं मिला और लौट गए। सुबह करीब 5.30 बजे दुकान संचालकों को चोरी का पता चला और वे दुकान पहुंचे। जहां पर चोरी हुई वहां सीसीटीवी कैमरे लगे थे पर दुकान संचालकों ने रात को घर जाते समय इन्हें रात को बंद कर दिया था। । व्यापार विहार परिसर में लगे कुछ कैमरों में तीन चोरों की तस्वीर कैद हुई है। इसमें रात 1.30 बजे से 2.30 बजे तक व्यापार विहार में पुलिस गश्त करते नजर आ रही है। चौकीदार भी यहां मौजूद था। रात 3 से 3.30 बजे यहां चोर पहुंचे थे।

शराब दुकानों में ग्राहक बनकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह के चार पकड़े गए
भीड़ का फायदा उठाकर शराब दुकानों में खड़े ग्राहकों के मोबाइल चोरी करने वाले चार लोगों को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 23 मोबाइल जब्त किए गए हैं। सरकंडा बंधवापारा निवासी रोहित कुमार गाढ़े 22 फरवरी की रात को शनिचरी शराब दुकान गया था। इस दौरान उसका मोबाइल पार हो गया था। थाने में शिकायत के बाद पुलिस शराब दुकान में लगे सीसीटीवी का फुटेज देखा। इसमें एक युवक रोहित की जेब में हाथ डालते और मोबाइल निकालते नजर आ रहा था। पुलिस ने संदेही की तलाश की और उसे पकड़ लिया। चोरी करने वाला युवक काठाकोनी निवासी सत्यम नायडू निकला। पूछताछ में उसने अपने साथी उपेंद्र वस्त्रकार 21 वर्ष खजुरी नवागांव सकरी, मंथन बघेल 18 वर्ष जरहागांव जिला मुंगेली व संजीव जांगड़े काठाकोनी का नाम बताया। चारों मिलकर अलग-अलग शराब दुकानों से चोरी करते थे। सभी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 23 मोबाइल जब्त किए हैं। इसमें से केवल एक ही मोबाइल की चोरी का केस दर्ज है। 22 मोबाइल मालिकों की पुलिस जानकारी जुटा रही है। चोरी के आरोपियों ने पुलिस को बताया कि शराब दुकानों में भीड़ का फायदा उठाकर लाइन में लग जाते थे। इसके बाद मोबाइल चोरी कर साथी को दे देते थे। साथी लेकर फरार हो जाता था। चोरी करने वाला शराब खरीदता था।

खबरें और भी हैं...