नगर निगम से शिकायत:पाइप बंद करने से तालाब का पानी सड़क पर, विवाद के बाद खुला

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिकायत के बाद निगम का अतिक्रमण अमला पहुंचा। - Dainik Bhaskar
शिकायत के बाद निगम का अतिक्रमण अमला पहुंचा।

नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नंबर 64 बिरकोना बस्ती के अंदर एक तालाब है। तालाब में पानी भरने से वह रोड में आ गया। रोड में पानी बहने लगा। इसे लेकर लोगों ने नगर निगम से शिकायत की। नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता जब वहां पहुंचा तो पता चला कि तालाब से एक पाइप निकाला गया है जिसे कुछ लोगों ने बंद कर दिया है।

भारी विरोध के बाद पाइप को खुलवाया गया। बिरकोना में तालाब के पानी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों का तालाब के किनारे घर है, उन्हें घर में पानी घुसने का खतरा है जबकि सड़क में तो पानी भर ही चुका है। इस बात की जानकारी लोगों ने नगर निगम को दी। दोपहर में नगर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते के शिव जायसवाल सहित अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने ग्रामीणों से बात की तो पता चला कि तालाब से पानी निकासी के लिए लगाए गए पाइप को कुछ लोगों ने बंद कर दिया है। जब उनसे बात की गई तो पता चला कि तालाब के पाइप से पानी आकर उनके घर के आसपास जमा हो जाता है। इसकी वजह से उन्हें दिक्कत होती है। ऐसे में नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी परेशान हो गए कि क्या किया जाए क्योंकि एक पक्ष चाहता था कि पाइप खोला जाए और दूसरा पक्ष चाहता था कि वह बंद रहे। ऐसे में विवाद की स्थिति भी निर्मित हुई लेकिन अधिकांश लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए पाइप को खोल दिया गया। सिटी कोतवाली से लेकर गांधी चौक तक अभियान चलाकर जमीन पर बैठकर धंधा करने वालों के साथ ही गुमटी व ठेले वालों को समझाइश दी गई।

खबरें और भी हैं...