निजी अस्पताल की दादागिरी, सामने का डिवाइडर तोड़ा:रास्ता बनाने के लिए तोड़ दिया सड़क का डिवाइडर, PWD विभाग अब अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज कराएगा FIR

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महामाया चौक पर मौजूद डिवाइडर को तोड़ने के आरोप में PWD विभाग अब निजी अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज करवाएगा। - Dainik Bhaskar
महामाया चौक पर मौजूद डिवाइडर को तोड़ने के आरोप में PWD विभाग अब निजी अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज करवाएगा।

यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए महामाया चौक के पास बनाया गया डिवायडर निजी हॉस्पिटल प्रबंधन को इतना नागवार गुजरा कि उसने बिना अनुमति लिए ही डिवायडर को तुड़वा दिया। दरअसल डिवाइडर के कारण अस्पताल आने के लिए आगे चौराहे से मुड़कर आना पड़ता है। इसलिए अपने अस्पताल के सामने का डिवाइडर प्रबंधन ने तोड़ दिया, जिससे सीधा रास्ता मिल जाए। हैरान करने वाली बात है कि हॉस्पिटल प्रबंधन की हरकत का PWD विभाग को पता तक नहीं चला। लेकिन अब मामले की जानकारी होने के बाद अधिकारी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज कराने की बात कह रहे है।

5 साल पहले NHAI ने दुर्घटनाओं को देखते हुए बनवाया था डिवाइडर।
5 साल पहले NHAI ने दुर्घटनाओं को देखते हुए बनवाया था डिवाइडर।

5 साल पहले तक महामाया चौक सेंदरी मार्ग पर आए दिन एक्सीडेंट होना आम बात थी। चौक के पास दुर्घटना का कारण भारी वाहनों का दबाव होना था। रतनपुर - कोरबा- अम्बिकापुर नेशनल हाइवे होने की वजह से महामाया चौक के पास अस्थाई बस स्टाप है। हाइवा और ट्रक की दिन भर आवाजाही की वजह से इस रास्ते पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती थी। जिसमें कई लोगों की जान भी गई। जिसको देखते हुए 5 साल पहले NHAI विभाग ने डिवायडर का निर्माण कराया था। लेकिन चौक पर मौजूद एक निजी हॉस्टिल को यह डिवायडर पसंद नहीं आया तो उसने अपने रसूख के दम पर डिविजन 1 के अधिकारियों को बिना किसी सूचना व जानकारी दिए डिवायडर को तोड़ कर हॉस्पिटल जाने के लिए रास्ता बना लिया है। जिम्मेदार अधिकारी से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होंने हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ आज सरकंडा थाने में FIR दर्ज करवाने की बात कही है।

दर्ज करवाएंगे FIR

महामाया चौक से लेकर सेंदरी तक डिवीजन 1 के अंतर्गत सड़क आती है । इसमें डिवायडर का निर्माण किया गया है । डिवायडर को तोड़ दिया गया है ऐसी गुरुवार शाम को सूचना मिली है । डिवायडर तोड़ने वाले के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी ।

उमेश नायक , एसडीओ, पीडब्ल्यूडी विभाग

खबरें और भी हैं...