ट्रेनों में वाटरिंग, सफाई बंद, प्लेटफॉर्म पर भी गंदगी:जनता की सुविधाओें के लिए रेलवे के पास पैसा नहीं, नया टेंडर जारी, अगले महीने से शुरू होगा काम

बिलासपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर जोनल मुख्यालय के प्लेटफॉर्म  पर ट्रेनों में वाटरिंग और सफाई का काम बंद कर दिया है। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर जोनल मुख्यालय के प्लेटफॉर्म  पर ट्रेनों में वाटरिंग और सफाई का काम बंद कर दिया है।

बिलासपुर जोनल मुख्यालय के प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों में वाटरिंग और सफाई का काम बंद कर दिया है। अब प्लेटफॉर्म को चमकाने वाली गाड़ी भी नजर नहीं आ रही है। सफाई नहीं होने के साथ-साथ प्लेटफार्म पर यात्रियों को पीने का पानी तक लेने में परेशानी हो रही है। कोविड संक्रमण से हुए लॉकडाउन से बंद सभी ट्रेनों को फिर से पटरी पर लाने का दावा रेलवे प्रशासन का है। यह सही है कुछ ही लोकल ट्रेनों को छोड़ सभी दिशाओं और सभी जोन की ट्रेनें बिलासपुर से होकर गुजरने लगी हैं।

बिलासपुर जोन से कुछ दिनों पहले बिलासपुर, रायपुर व नागपुर डिवीजन के लिए ट्रेनों में हाउस कीपिंग बंद करने, प्लेटफॉर्म की साफ-सफाई और ट्रेनों की वाटरिंग सिस्टम को कहीं बंद करने तो कहीं नियंत्रित करने का आदेश जारी किया गया था। इससे पहले ही बिलासपुर में ट्रेनों में वाटरिंग का काम बंद कर दिया गया था। अब सफाई का काम बंद कर दिया गया है। पहले जैसे ही कोई ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर आती थी सफाई कर्मचारी प्रेशर पाइप लेकर सफाई करते दिखते थे। ये अब नजर नहीं आ रहे।

65 फीसदी बिलो रेट पर टेंडर पास हुआ
ट्रेनों में वाटरिंग और साफ-सफाई के लिए नया टेंडर हुआ है। बताया जा रहा है कि यह टेंडर 65 फीसदी बिलो रेट पर हुआ है। अफसर इसके बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। न ही स्टाफ इस बारे में कुछ बोल रहा है। नया टेंडर अगले महीने से शुरू होने की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं...