राष्ट्रपति भवन के सुरक्षा जवान ने पीया कीटनाशक:पत्नी से मिलने बिलासपुर आया, विवाद के बाद कार में आग लगाई; होटल के कमरे में बेसुध मिला

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्मी जवान स्वर्ण सिंह (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
आर्मी जवान स्वर्ण सिंह (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में तैनात एक आर्मी जवान ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित होटल में कीटनाशक पी लिया। उसे CIMS में भर्ती कराया गया है। जहां से प्राइवेट अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जवान अपनी पत्नी से मिलने आया था। इसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ तो होटल में जाकर खुदकुशी का प्रयास किया। इससे पहले उसने एक कार में आग लगा दी थी। जिसके बाद पुलिस जवान को ढूंढते हुए होटल पहुंची तो घटना का पता चला। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सिरसा निवासी स्वर्ण सिंह (30) दिल्ली के 6th रेजीमेंट में आर्मी का जवान है। इस समय उसकी तैनाती राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा में लगी है। बताया जा रहा है कि 5-6 साल पहले उसने जूना बिलासपुर की रहने वाली झरना गढ़ेवाल से लव मैरिज की थी। इसके बाद उसे 27 खोली मोहल्ले में किराये का मकान दिला दिया। बुधवार को स्वर्ण सिंह बिलासपुर आया तो उसका दोपहर में पत्नी झरना से किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

पुलिस ने जब्त की कीटनाशक की शीशी
पुलिस ने जब्त की कीटनाशक की शीशी

पत्नी से झगड़ा कर बाहर निकला तो कार में आग लगा दी

दोनों की हरकतों को देखकर उन्हें मकान मालिक ने झगड़ा करने से मना किया। इसके बाद पत्नी झरना रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने पहुंच गई। पुलिस ने उसकी शिकायत पर स्वर्ण सिंह के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज कर लिया। बाद में महिला अपने घर पहुंची, तो रात में दोनों का फिर से विवाद हो गया। मकान मालिक ने मना किया तो स्वर्ण सिंह भड़क गया। वह गुस्से में बाहर निकला और मोहल्ले में खड़ी एक कार में आग लगा दी।

होटल के कमरे का दरवाजा तोड़ पुलिस घुसी तो बेसुध मिला

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो स्वर्ण सिंह भाग चुका था। पुलिस उसे तलाश करते हुए मंगला स्थित होटल आयुष्मान पहुंची। वहां कमरा अंदर से बंद था। पुलिसकर्मियों ने उसे आवाज लगाई, जवाब नहीं मिलने पर दरवाजा तोड़ दिया। अंदर घुसे तो स्वर्ण सिंह बेसुध पड़ा था। पास में ही कीटनाशक की शीशी पड़ी थी। उसकी हालत देखकर पुलिसकर्मियों ने देर रात उसे CIMS में भर्ती कराया। गुरुवार सुबह उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां ICU में उसका उपचार चल रहा है।

पत्नी ने दर्ज कराई है रिपोर्ट
TI शनिप रात्रे ने बताया कि स्वर्ण सिंह की पत्नी झरना ने करीब 8 माह पहले भी उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया था। तब उसने आरोप लगाया था कि वह मोबाइल से कॉल कर जान से मारने की धमकी देता है। उसकी रिपोर्ट पर स्वर्ण सिंह के खिलाफ थाने में अपराध दर्ज है। बुधवार को भी उसने मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की। जिस पर अपराध दर्ज किया गया है।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती और प्यार
पुलिस ने बताया कि 5-6 साल पहले दोनों की फेसबुक से जान पहचान हुई। फिर उनके बीच दोस्ती हो गई। दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे और शादी करने की इच्छा जाहिर की। झरना गढ़ेवाल भी शादी के लिए राजी हो गई। तब उन्होंने गुरुद्वारा में प्रेम विवाह रचाया था। लेकिन, कुछ समय बाद ही उनके बीच विवाद शुरू हो गया।

दो पत्नी को लेकर है विवाद
बताया जा रहा है कि झरना गढ़ेवाल को धोखे में रखकर स्वर्ण सिंह ने दिल्ली में दूसरी शादी रचा ली है। स्वर्ण सिंह ने अपने परिजन को धोखे में रखकर झरना गढ़ेवाल से शादी किया था। अब दोनों तरफ उसकी दो शादी करने का राज खुल गया। इसके चलते स्वर्ण सिंह मानसिक तनाव में आकर परेशान रहने लगा था। हालांकि, पुलिस अभी उसका बयान दर्ज नहीं कर पाई है। जांच के बाद ही आर्मी के जवान के खुदकुशी करने के कारणों का पता चलेगा।

खबरें और भी हैं...