पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:सोशल डिस्टेंसिंग पर बेपरवाह, अध्यक्ष ने कहा रेत परिवहन के बड़े ठेकेदारों का बिल कैसे बन जाता है

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पहली बार हुई जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक

पंचायत चुनाव के 2 माह बाद पहली बार सामान्य सभा की हुई बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह ध्यान नहीं रखा गया। कहीं कुर्सियां अंतर पर रखी गई थी और कहीं सटा कर रख दी गई थी। कुछ लोगों के चेहरे पर मास्क थे और कुछ ऐसे ही सामान्य सभा में उपस्थित रहे। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने खनिज उपसंचालक दिनेश मिश्रा से पूछा की रेत परिवहन करने वाले बड़े ठेकेदारों पर कार्यवाही क्यों नहीं होती। वे नियम विरुद्ध रेत परिवहन के बाद भी बिल कैसे बनवा लेते हैं। शुक्रवार को नए जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंह ठाकुर ने कार्यभार भी ग्रहण किया और बैठक में मौजूद रहे। दोपहर 12:30 बजे शुरू हुई बैठक में 15 बिंदुओं को रखा गया था। जिला पंचायत अध्यक्ष के जवाब में खनिज उपसंचालक ने कहा कि पूर्व में 40 ठेकेदारों पर कार्यवाही की जा चुकी है और  दस ठेकेदारों को नोटिस भी दिया जा चुका है। रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर खनिज विभाग अकेले कुछ नहीं कर सकता। कुछ समय पूर्व जिला प्रशासन से एक पत्र सभी निर्माण विभाग को जारी हुआ था जिसमें ठेकेदारों पर लगाई जाने वाली पेनाल्टी राशि जमा किए बिना क्लीयरेंस देने पर रोक लगाने को कहा गया था लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र पांडे ने अरे खदानों  की लीज भारी लोगों को देने पर भी सवाल उठाते हुए उसे लोकल लोगों को प्राथमिकता देने की बात कही। बैठक में अन्य जिला पंचायत सदस्यों के साथ विधायक कृष्णमूर्ति बांधी और रजनी सिंह भी मौजूद रहे।

अधिकारियों की सूचना नहीं देने पर की आपत्ति 
जिला पंचायत सदस्य स्मृति त्रिलोक श्रीवास उनके क्षेत्र में अधिकारियों के निरीक्षण करने के दौरान उन्हें सूचना नहीं देने पर आपत्ति की और कहा कि जो भी अधिकारी किसी जिला पंचायत प्रतिनिधि के क्षेत्र में जाते हैं उन्हें जानकारी दी जानी चाहिए। जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने जवाब देते हुए कहा कि इसमें किसी का पर्सनल इंटेंशन नहीं था। उन्होंने अधिकारियों को निरीक्षण में जाने पर संबंधित जनप्रतिनिधि को सूचना देने की बात कही। बैठक में कोरोना वायरस के संबंध में चर्चा सहित 15 बिंदु रखे गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें