राहत / सिम्स में जांचे गए सभी 6 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव, जिले में नया कोई मरीज नहीं

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बिलासपुर. सिम्स में ट्रू नेट मशीन से दूसरे दिन मंगलवार को छह सैंपलों की जांच हुई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरे दिन भी सीएमएचओ ऑफिस से कोई सैंपल जांच के लिए नहीं आया। सोमवार को बचे तीन को मिलाकर मंगलवार को कुछ छह सैंपलों की जांच हुई। दूसरे जिलों से भी कोई सैंपल नहीं आया। सिम्स के अफसरों ने बताया कि बुधवार को सीएमएचओ ऑफिस से सैंपल आने की संभावना है। सीधे-सीधे सैंपलों के जांच की क्षमता बढ़ेगी। सुबह 9.30 बजे से जांच की प्रक्रिया शुरू हो होगी है, वहीं शाम चार बजे जांच पूरी होती है। 5.30 बजे रिपोर्ट जारी कर दी जाती है। इधर मंगलवार का दिन भी जिले के राहत भरा रहा। वहीं नया कोई कोरोना मरीज नहीं मिला। दूसरी राहत की खबर ये रही कि 4 माह की गर्भवती महिला ने भी कोरोना को हरा दिया है। शहर के कोविड अस्पताल से उसे मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया। अब तक कुल 169 मरीज कोरोना से जीत चुके हैं। 9 अभी भी जंग लड़ रहे हैं। शहर के अस्पताल में अब तक 181 मरीज भर्ती हो चुके हैं। 165 ठीक होकर गए हैं। 9 को रेफर किया गया है।

पॉजिटिव के संपर्क में रहे 15 की कोरोना जांच हुई
सेंदरी मेंटल अस्पताल में भर्ती दुर्ग के 59 साल के बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट सोमवार की रात पॉजिटिव आई थी। बुजुर्ग के संपर्क में रहे स्वास्थ्य कर्मी और भर्ती अन्य मरीजों सहित कुल 30 संदेहियों के सैंपल लिए गए। रिपोर्ट आना बाकी है। बता दें कि 59 वर्षीय व्यक्ति शनिवार को दुर्ग से सेंदरी मेंटल हॉस्पिटल पुलिस बल के द्वारा लाए गए थे। जिन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था।

एक लाख से ज्यादा मजदूरों की जिले में वापसी
कलेक्टर सारांश मित्तर के मुताबिक जिले में अब तक एक लाख से अधिक मजदूर वापस आ चुके हैं। देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले मजदूरों की संख्या घटी है। क्वारेंटाइन सेंटर से करीब दो तिहाई मजदूर स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी 24 हजार मजदूर हैं। एक डेढ़ सप्ताह के अंदर बचे हुए ये मजदूर भी घर लौट जाएंगे। कलेक्टर ने बताया कि बस और ट्रेन से मजदूर बिलासपुर पहुंच भी रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना