पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमृत मिशन:तिलकनगर में 9 माह पूर्व खोदी सड़क नहीं बनी

बिलासपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेढंगी खुदाई से ट्रैफिक जाम और धूल उड़ रही, निर्देश के बावजूद पानी का छिड़काव नहीं हो रहा

देवकीनंदन चौक से मेन पोस्ट ऑफिस तक अमृत मिशन योजना के अंतर्गत 9 महीने पहले एक ओर खुदाई की गई थी। खोदी गई सड़क का सुधार अब तक नहीं किया गया। अब इसी सड़क के दूसरी ओर खुदाई कर वितरण पाइप लाइन बिछाई जा रही है। खुदाई के कारण पहले से सकरी सड़क और सकरी हो गई है। इस पर आवागमन के लिए पहले की अपेक्षा बहुत कम जगह मिल रही है। वहीं दूसरी ओर ताजा खुदाई के बाद उसे पाटने के लिए भोसवा मिट्टी और मिट्टी मिश्रित रेत का उपयोग किया जा रहा है। इससे वाहनों के पहिए फंसने की समस्या आ रही है। अरपा पार सरकंडा में भी इसी अंदाज में खुदाई कर खोदी गई मिट्टी पाटी जा रही है। पार्षद इसका लगातार विरोध कर रहे हैं। इसके बावजूद नगर निगम प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। ठेकेदार इंडियन ह्यूम पाइप पर त्रुटिपूर्ण कार्य करने, मापदंड के मुताबिक सड़क सुधार की जगह खोदी गई मिट्टी पाटने के मामले में 5 लाख रुपए की पेनाल्टी लगाई जा चुकी है।

पार्षद बोले- अमृत मिशन में अनियमितताएं हावी
एमआईसी मेंबर राजेश शुक्ला का आरोप है कि सरकंडा में खोदी गई मिट्टी पाटने पर उन्होंने आपत्ति की थी। इसके बावजूद मापदंड के मुताबिक रेत और डब्ल्यूबीएम का कार्य नहीं किया गया। खोदी गई मिट्टी पाटने से सड़क पर लगातार धूल उड़ रही है, जिससे आवागमन में परेशानियां होती हैं। पानी का छिड़काव करने कहा गया है, परंतु निगम प्रशासन ठेकेदार से यह कार्य भी नहीं करवा पा रहा है। तिलकनगर के पार्षद राजेश सिंह का कहना है कि भोसवा मिट्टी पाटने से वाहनों के पहिए गड्ढे में फंस जाते हैं।

इनका कहना है
नोडल अधिकारी अनुपम तिवारी का कहना है कि खूंटाघाट से पानी सप्लाई के लिए अधिक व्यास वाले पाइप को बिछाने के लिए 3 मीटर की गहराई तक खुदाई करनी पड़ती है। एेसी जगह पर रेत,डब्ल्यूबीएम पाटने का प्रावधान है। वहीं वितरण पाइप लाइन बिछाने के लिए एक मीटर की गहराई तक खुदाई की जाती है। एेसी जगह पर खोदी गई मिट्टी, या रेत की पटाई की जाती है। ईई पीके पंचायती का कहना है कि जल्दी डामरीकरण करने के कारण इंदू चौक, आईजी बंगला, मगरपारा रोड के बैठने की शिकायत सामने आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें