पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रष्टाचार:पांच साल के अंदर दो से अधिक बार बन चुकी हैं सड़कें हर साल मरम्मत होने के बाद भी गड्‌ढों से होता है सामना

बिलासपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरम्मत पर हर साल तीन करोड़ रुपए खर्च हो रहे, फिर भी खस्ताहाल सड़कों की हालत नहीं बदली

संजय मिश्रा । शहर को जोड़ने वाली कुछ सड़कें ऐसी है, जिनकी हर साल मरम्मत होती है, लेकिन फिर भी गड्‌ढे ही नजर आते हैं। इनमें से कुछ सड़कें ऐसी है, जिनमें पांच साल के अंदर दो से अधिक बार डामरीकरण किया जा चुका है। मरम्मत वाली सड़कों को बजट में शामिल क्यों नहीं किया जाता? जिससे की नए सिरे से डामरीकरण हो सके। यह अब तक अधिकारी नहीं बता सके हैं। पीडब्ल्यूडी की पांच सड़कों की स्थिति का पता लगाने दैनिक भास्कर ने ग्राउंड रिपोर्ट की। इनमें हर साल काम चलाऊ व्यवस्था में बिलासपुर सीपत रोड को चलाया जा रहा है। इस सड़क से रोजाना हजारों लोग गुजरते हैं लेकिन फिर भी नए सिरे से डामरीकरण करने की बजाय चंद दिनों के लिए गड्‌ढे भरकर अफसर अपनी जिम्मेदारी पूरी रहे हैं।

बिलासपुर सीपत सड़क में हर साल सिर्फ कामचलाऊ व्यवस्था
नई सड़क के बनने के बाद तीन साल परफार्मेंस गारंटी में रखा जाता है शहर से सीपत तक 19 किलोमीटर की बिलासपुर सीपत सड़क को अब तक बजट में भले ही शामिल नहीं किया गया लेकिन हर साल उसका मेंटेनेंस जरूर किया जाता है।

शनिचरी रपटा से अपोलो तक मरम्मत ही विकल्प
इस सड़क को पूर्व में एडीबी से बनाया जाना था लेकिन फंड की कमी से तब यह सड़क नहीं बन पाई अब सड़क में होने वाले गड्‌ढे को हर साल मरम्मत कर भरा जा रहा है।

बिलासपुर मोपका बाइपास दो बार डामरीकरण
छठघाट पुल से बिलासपुर मोपका बाइपास वाली सड़क में फिर गड्‌ढे हो चुके है। सड़क में व्यस्त ट्रैफिक है। पांच साल के अंदर वार्षिक संधारण में दूसरी बार जल्द ही डामरीकरण होने जा रहा है।

साइंस कॉलेज बाइपास सड़क में हर साल अभियान
चांटीडीह से साइंस कॉलेज जाने वाली बाइपास सड़क बेहद महत्वपूर्ण है। सीधे सीपत रोड को जोड़ने वाली इस सड़क को हर साल मरम्मत के कामचलाऊ व्यवस्था में चलाया जा रहा है।

मरम्मत की टाइम लिमिट नहीं होती
बिलासपुर सर्किल के अधीक्षण अभियंता केपी संत ने कहा कि मरम्मत के लिए टाइम लिमिट नहीं होती। मांग के आधार पर काम होता है। यह सही है कि मरम्मत के कुछ समय बाद भी कई जगहों पर पानी पड़ने या अन्य कारणों से गड्‌ढे हो जाते हैं तब भी उसका फिर से मेंटेनेंस कर दिया जाता है।​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser