शनिवार को खुलेगी ओपीडी, रविवार को फिर बंद:सिम्स और जिला अस्पताल में आज और कल रुटीन ओपीडी बंद रहेगी

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज सिम्स और जिला अस्पताल में गुरुवार और शुक्रवार दो दिन इलाज की छुट्टी रहेगी। इमरजेंसी केस होने पर ही डॉक्टर इलाज करेंगे। नवदुर्गा पर्व को देखते हुए शासन ने शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में दो दिन सामान्य ओपीडी बंद करने का फैसला किया है। इस बीच अस्पतालों में भर्ती मरीजों की देखरेख के डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है।

वहीं कैजुअल्टी रूम में इमरजेंसी इलाज के लिए भी 24 घंटे डॉक्टर और अन्य स्टाफ तैनात रहेगा ताकि लोगों को समय पर इलाज मिल सके। सामान्य सर्दी, खांसी, बुखार और अन्य तकलीफ होने पर मरीजों को निजी अस्पताल ही जाना पड़ेगा। शनिवार यानी 16 अक्टूबर को दोनों अस्पतालों में सामान्य ओपीडी चालू होगी और फिर रविवार को बंद रहेगी। क्योंकि रविवार यानी शासकीय अवकाश। कहा जाए तो सोमवार से पूरी व्यवस्था पटरी पर लौटेगी। कोरोना कम हुआ तो वायरल फीवर के बढ़े केस, रोज 1200 से अधिक मरीज पहुंच रहे: बता दें कोरोना के केस कम होने के बाद इन दिनों मौसमी बीमारी के इलाज के लिए अस्पतालों में जमकर भीड़ उमड़ रही है।

सिम्स में रोज 1 हजार से ज्यादा मरीज सामान्य बीमारी का इलाज कराने पहुंच रहे हैं। वहीं जिला अस्पताल में 250 से अधिक लोग अलग-अलग तकलीफ लेकर डॉक्टरों के पास पहुंच रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले 20 दिनों से सर्दी, खांसी बुखार सहित वायरल फीवर के केस ज्यादा आ रहे हैं। अब दो दिन इन मरीजों के लिए परेशानी भरे हो सकते हैं, क्योंकि सामान्य ओपीडी बंद रहेगी।

खबरें और भी हैं...