पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Ruckus Occurred On The Misbehavior Of The Cleaning Worker From The Female Alderman, Complaint To The MLA, Home Minister Made A Call, Still No FIR

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:महिला एल्डरमैन से सफाई कर्मी की बदसलूकी पर हुआ बवाल, विधायक से शिकायत, गृहमंत्री ने किया फोन, फिर भी एफआईआर नहीं हुई

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सफाई कर्मी द्वारा महिला एल्डरमैन का हाथ पकड़ने तथा गाली गलौज करने के आरोप को लेकर गुरुवार को बवाल मच गया। एल्डरमैन ने घटना की शिकायत शहर विधायक शैलेष पांडेय से की। पांडेय ने तुरंत गृहमंत्री को बताया। गृहमंत्री ने एसपी और कलेक्टर को फोन लगा दिया। रात तक राजनीति इस तरह चलती रही कि मामले में दो बार शिकायत के बाद भी पुलिस ने एफआईआर नहीं की। घटना के बाद विधायक समर्थक एल्डरमैन अजरा खान और कांग्रेसियों ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर एफआईआर करने की मांग की। एल्डरमैन की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने एक सफाई कर्मी को बुलवाकर थाने में बिठाया। आरोप है कि एल्डरमैन से बदसलूकी के बाद सफाई कर्मी वहां से भाग निकला। उसने अपना नाम विक्की यादव बताया। जबकि इमरजेंसी सफाई टीम में बताए गए हुलिए के व्यक्ति का नाम संदीप बेरिया के रूप में सामने आया। विवाद और मोबाइल छीनने की घटना का वीडियो वायरल हो गया।

गृह मंत्री ने एसपी को दिए निर्देश: शैलेष पांडेय
शहर विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि एल्डरमैन की शिकायत के बाद उन्होंने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को फोन लगाकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद गृह मंत्री ने एसपी, कलेक्टर को फोन लगाकर कार्रवाई करने कहा। पांडेय ने कहा कि महिला जनप्रतिनिधि के साथ अपमान, बदसलूकी गंभीर अपराध है। इसके लिए जिम्मेदार नगर निगम का कोई भी कर्मचारी हो या अधिकारी इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आराेप: सफाई कर्मी ने मरोड़ा हाथ, मोबाइल छीना
एल्डरमैन अजरा खान ने शाम 7.30 बजे के करीब एल्डरमैन काशी रात्रे, शैलेंद्र जायसवाल, रामा बघेल, अकबर अली एवं देवेंद्र मिश्रा के साथ थाने जाकर लिखित शिकायत की। इसमें उन्होंने बताया कि गुरुवार को दोपहर ढाई बजे के करीब वह बृहस्पति बाजार गई थीं। ऐन दोपहर को सफाई करने पर धूल से लोगों को परेशानी हो रही थी। भीड़ के बीच धूल उड़ने पर उन्होंने सफाई कर्मी जिसने अपना नाम विक्की यादव बताया, को अपना परिचय देते हुए थोड़ा देखकर झाड़ू लगाने तथा पानी छींंट कर करने कहा। जिस पर वह बदतमीजी करने लगा था। लायंस मैनेजर शैलेंद्र सिंह से इसकी शिकायत करने की बात करने पर उसने उल्टे कहा कि हमको कंपनी ने छूट दे रखी है, हमें किसी की नहीं सुनना। अजरा खान ने शिकायत में लिखा कि सफाई कर्मी ने उनके साथ गाली गलौज करते बाएं हाथ को पकड़ कर मरोड़ दिया। बेटे का मोबाइल छीन कर फेंक दिया तथा दुर्व्यवहार, गाली गलौज करते धमकी दी कि चले जाओ नहीं तो जान का खतरा हो जाएगा। अत: इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अंतर्गत उचित कार्यवाही की जाए।

दो आवेदन मिले, जांच के बाद होगी कार्रवाई: एएसपी
"एल्डरमैन ने दो अलग-अलग आवेदन दिया है। एफआईआर कराने के लिए कहा तो कहा अभी केवल आवेदन ले लीजिए। इसके बाद चले गए। कुछ देर बाद फिर थाने आए और नया आवेदन दिया। कहा उनके पहले आवेदन को खारिज कर दिया जाए। दो-दो आवेदन आने के बाद हम असमंजस में पड़ गए। जांच के हिसाब से कार्रवाई होगी।"
-उमेश कुमार कश्यप, एएसपी सिटी

विवाद की जानकारी नहीं घटना की जांच की जाएगी
"बृहस्पति बाजार में लायंस कर्मी मोनू द्वारा सफाई की जा रही थी। मोनू से पूछताछ की गई। उसने बताया कि झाड़ू लगाने के दौरान एल्डरमैन ने उनसे पानी डाल कर झाड़ू लगाने कहा। इस पर उसने असमर्थता व्यक्त की। विवाद की जानकारी नहीं है। इस मामले में शिकायत की जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।"
- खजांची कुम्हार, डिप्टी कमिश्नर, नगर निगम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser