पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निस्तारी के लिए पानी का जुगाड़ करते नजर आए लोग:टंकी का पाइप क्रेक होने से सरकंडा में सुबह नहीं मिला पानी, परेशान हुए लोग

बिलासपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अशोक नगर स्थित 20 लाख लीटर पानी की क्षमता वाली टंकी के मुख्य पाइप के क्रेक होने की वजह से रविवार को सुबह सरकंडा के बहुत बड़े इलाके में लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ा। सुबह से लोग पानी के लिए इधर-उधर परेशान होते रहे।

गर्मी के दिन में पानी की समस्या और उस पर बिजली बंद की वजह से क्षेत्र के लोग बहुत हलकान होते रहे। हालांकि रविवार को पौने सात बजे पानी सप्लाई शुरू हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। इससे पहले सरकंडा के अशोकनगर, चाटीडीह, किसान पारा, अटल आवास डीएलएस कॉलेज के आसपास, देवनंदन नगर, रामायण चौक सहित आसपास के इलाके में लोगों को पीने का पानी नहीं मिला। इसके कारण लोग काफी परेशान हुए। इधर उधर से लोग पानी का जुगाड़ करते नजर आए। निगम ने टैंकर से पानी सप्लाई की लेकिन बहुत बड़े इलाके में कमी होने के कारण यह पर्याप्त नहीं था। दरअसल अशोकनगर की टंकी से बहुत बड़े इलाके में पानी की सप्लाई होती है। 20 लाख लीटर पानी की क्षमता वाली इस टंकी के मुख्य पाइप में जिसमें पानी टंकी के ऊपर चढ़ता है उसमें क्रेक होने के कारण पानी की सप्लाई बाधित हुई।

शनिवार की आधी रात से लेकर रविवार को सुबह 11 बजे तक नगर निगम का अमला सुधार कार्य में जुटा रहा और किसी तरह से सुधार कार्य हो सका लेकिन बिजली सप्लाई बंद होने की वजह से टंकी फुल नहीं हो सकी। हालांकि लोगों की समस्या को देखते हुए शाम को 6:45 बजे पानी की सप्लाई शुरू की गई। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। नगर निगम के कार्यपालन अभियंता अजय श्रीवासन ने बताया कि रात भर मैकेनिक काम में जुटे रहे। सुधार कार्य कर लिया गया लेकिन दोपहर में बिजली बंद होने की वजह से टंकी फुल नहीं हो सकी। इन दिनों बिजली बंद होने की वजह से बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। चाहे वह कुदुदंड पानी टंकी हो या फिर अन्य इलाका बिजली बंद होने से टंकी फुल नहीं हो पा रही है और हमें पानी सप्लाई में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को भी 33 केवी में फाल्ट होने की वजह से कुदुदंड इलाके में डेढ़ घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रही जिसकी वजह से पानी टंकी पूरी तरह नहीं भर पाई। इसी तरह अन्य इलाके में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रामायण चौक में नहीं आ रहा पानी
सरकंडा के रामायण चौक के आसपास में पिछले 20 दिनों से पानी नहीं आने की शिकायत लोग कर रहे हैं। रविवार को वहां टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही थी। पानी भरने पहुंचे राजमणि शुक्ला ने बताया कि पिछले 20 दिनों से आसपास के कई घरों में पानी नहीं आ रहा है जिसकी वजह से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पार्षद को बताया था लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकला है। टैंकर आने पर भारी भीड़ लग जाती है और परेशानी होती है।

खबरें और भी हैं...