रेलवे स्टेशन की देखी व्यवस्था:एक नंबर गेट का डोम देखकर एजीएम बोले- इतना ऊंचा क्यों बनाया, बारिश का पानी तो अंदर आएगा

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कर्मचारियों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाते एजीएम। - Dainik Bhaskar
कर्मचारियों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाते एजीएम।
  • निर्माण में अनावश्यक किए गए खर्च को भी अफसरों को गिनाया

बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे एजीएम विजय प्रताप सिंह ने एक नंबर गेट पर बनाए गए ऊंचे डोम को देखकर अफसरों से पूछा कि इसे इतना ऊंचा करने की क्या आवश्यकता थी। इतने सारे पिलरों की भी कोई आवश्यकता नहीं थी। इसके ऊंचा होने से चारों तरफ से खुला रहेगा इससे बारिश का पूरा पानी अंदर आएगा।

पानी से बचाव के उपाय भी कराएं। स्टेशन निरीक्षण के दौरान उन्होंने बिलासपुर स्टेशन में रि-डेवलपमेंट के तहत हो रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। गेट नं 01 के पास बन रहे फुटओवर ब्रिज, लिफ्ट एवं अन्य कार्यों की प्रगति देखी। यात्री प्रतीक्षालय जाकर वहां उपलब्ध यात्री सुविधाओं को देखा, प्लेटफार्म पर यात्रियों की थकान दूर करने वाले चेयर, फिश पेडीक्योर एवं फेस ट्रीटमेंट की सुविधा का जायजा लिया। उन्होंने क्रू लाँबी में उपलब्ध कर्मचारी सुविधाओं तथा व्यवस्थाओं को देखा कर्मचारियों से बातचीत की। गाडियों तथा स्टेशन परिसर को स्वच्छ बनाए रखने वाले सफाई कर्मचारियों से चर्चा कर उनका हौसला बढ़ाया तथा उनका मार्गदर्शन भी किया।

निरीक्षण के पश्चात उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय, अपर मंडल रेल प्रबंधक वेदिश धुवारे, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक समन्वय पुलकित सिंघल एवं शाखाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में अपर महाप्रबंधक को पावर प्रेजेन्टेशन के माध्यम से मंडल में किए जा रहे कार्यों की प्रगति, उपलब्धियों एवं योजनाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारियां दी गई। उन्होंने गंभीरता पूर्वक इसकी समीक्षा की तथा आवश्यकतानुसार काम में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक एवं सभी अधिकारियों से मंडल में चल रहे स्वीकृत कार्यों, यात्री सुविधाओं, लदान एवं कर्मचारियों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...