पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा कोरोना:खोरसी में जवान के संपर्क में रहे सात सहित जिले में 18 कोरोना पॉजिटिव, 13 की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

बिलासपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के चार और मस्तूरी के 5 कोरोना योद्धा अस्पताल से डिस्चार्ज। - Dainik Bhaskar
शहर के चार और मस्तूरी के 5 कोरोना योद्धा अस्पताल से डिस्चार्ज।
  • शहर एक, बिल्हा 10 और मस्तूरी में मिले 7 संक्रमित, इधर 9 ठीक भी हुए

जिले में 18 कोरोना मरीज मंगलवार को मिले हैं। 13 की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वे किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। नए संक्रमितों में 12 साल की बच्ची से लेकर 65 साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। शहर के आसमां सिटी में रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति का संपर्क कासिमपारा में 65 साल की बुजुर्ग के दामाद से था। संदेह के आधार पर 11 जुलाई को 46 साल के पुरुष का सैंपल लिया गया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो संपर्क में रहे संदेहियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इधर मस्तूरी के खोरसी में बस्तर में पदस्थ जवान के संपर्क में रहे 7 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी पिछले दिनों हुई शादी में शामिल हुए थे। इधर बिल्हा में 10 मजदूर को कोरोना की पुष्टि की गई है। 5 दूसरे राज्यों से लौटे हैं तो 5 की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। 18 में से 17 मरीजों को शहर के कोविड अस्पताल तो 12 साल की बच्ची को एम्स रायपुर में भर्ती किया जाएगा। नए संक्रमितों को मिलाकर अब जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 307 हो गई है। 228 लोग कोरोना से जीतकर अस्पताल से जा चुके हैं। 76 अभी वायरस से जीतने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

कासिमपारा: बुजुर्ग के दामाद के संपर्क में आने से संक्रमित
आसमा सिटी में रहने वाले 46 वर्ष के व्यक्ति सागर होम्स निवासी 42 साल के पुरुष के दोस्त हैं। सागर होम्स में रहने वाले व्यक्ति कासिमपारा निवासी 65 साल की बुजुर्ग महिला के दामाद हैं। 5 जुलाई को 42 वर्ष के पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इससे पहले आसमां सिटी निवासी व्यक्ति से उनका संपर्क रहा है। जब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो संदेह के आधार पर 11 जुलाई को 46 साल के पुरुष का सैंपल लिया गया। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें शहर के कोविड अस्पताल में बुधवार को भर्ती किया जाएगा।

शादी में शामिल होने वाले अब तक 24 लोग संक्रमित 
मस्तूरी में अब तक 147 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा केंवटाडीह में 39 संक्रमित मिले हैं। सभी पचपेड़ी के जवान के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। इधर खोरसी में भी कोरोना की रफ्तार तेज है। बस्तर में पदस्थ जवान के संपर्क में आने पड़ोसी सहित गांव के कुल 7 लोगों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। ये सभी लोग 19 से 21 जून तक हुई शादी समारोह में शामिल हुए थे। संदेह के आधार पर 11 जुलाई को सभी की सैंपलिंग हुई थी। अब 40, 38, 38 साल के पुरुष के अलावा 65 वर्ष के बुजुर्ग को कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं 55-55 वर्ष की तीन महिलाएं भी संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। सभी को शहर के कोविड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

सिम्स में काेरोना ओपीडी के प्रभारी अब डॉ. बीआर सिंह
सिम्स की कोरोना ओपीडी का प्रभार अब डॉक्टर बीआर सिंह को सौंपा दिया गया है। यह जिम्मेदारी उन्हें मंगलवार को दी गई है। सोमवार को काेरोना ओपीडी की प्रभारी डॉक्टर आरती पांडेय के यहां काम करने वाली महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद डॉक्टर आरती पांडेय और उनके परिवार को घर पर क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

दिल्ली और मालदा से लौटे पांच सहित 10 मरीज मिले
बिल्हा 7 मेल और तीन फीे-मेन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 29, 18, 21, 35, 20, 26 और 32 साल के युवक को संक्रमण हुआ है।  साथ ही 20 और 25 वर्ष की युवती के अलावा 12 साल की बच्ची की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 11 जुलाई को सभी संदेहियों का सैंपल लिया गया था। 10 में 5 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वहीं 5 दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटे हैं। सभी मजदूर हैं। 21 साल का युवक और 20 साल की युवती दिल्ली से यात्रा कर लौटे थे। 35, 20 और 26 वर्ष का युवक मालदा बेस्ट बंगाल से अपने घर वाशिम मंगला लौटे थे। संदेह के आधार पर जांच हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 12 साल की बच्ची को छोड़ अन्य सभी को शहर के काेविड अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। 
अब तक 228 स्वस्थ, 76 अस्पताल में 
इधर जिले के 9 मरीज मंगलवार को कोरोना से जीत गए हैं। सभी को शहर के काेविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। चिंगराजपारा, तिफरा के दो, राजकिशोर नगर के एक सहित शहर के 4 मरीज ठीक हुए हैं। 5 मस्तूरी के केंवटाडीह के हैं। अब तक जिले में 228 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 76 कोरोना से लड़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें