पति के मोबाइल पर भेजा पत्नी का न्यूड VIDEO:साइबर ठगी के जाल में फंसी महिला की चौंकाने वाली दास्तान, पुलिस ने दर्ज किया मामला

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
सरकंडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में साइबर ठगी का एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला को पहले ठगों ने 25 लाख रुपए की लॉटरी लगने का झांसा देकर 9 लाख रुपए अपने अकाउंट में जमा करा लिए। फिर रुपए वापस करने के बदले उसका न्यूड वीडियो मांगा। मजबूरी में महिला ने वीडियो भेजा तो ठगों ने और 5 लाख रुपए मांगे। जब रुपए नहीं मिले तो वह वीडियो उसके पति के नंबर पर भेज दिया।

सरकंडा क्षेत्र की एक हाउसवाइफ के मोबाइल में 23 अप्रैल को अनजान नंबर से कॉल आया] जिसमें उन्हें 25 लाख रुपए लॉटरी लगने का झांसा दिया गया। महिला रुपए पाने के लालच में आ गई। इस दौरान उससे 25 लाख रुपए पाने के लिए प्रोसेस फीस, टैक्स सहित अलग-अलग बहाने से रुपए जमा कराए गए। महिला ने अपने व पति के बैंक अकाउंट से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। उसने करीब 9 लाख रुपए ठगों के अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी उन्हें लॉटरी की रकम नहीं मिली। महिला ने यह बात अपने पति को भी नहीं बताई। पति से उसने कुछ पैसे झूठ बोलकर जमा करा लिए तो कुछ खुद ही उनके एकाउंट से जमा कराए।

महिला ने वापस मांगे रुपए
महिला को संदेह हो गया कि वह ठग ली गई है। उसे तो 25 लाख मिले ही नहीं और ठग और रकम की डिमांड करने लगे। झांसा दिया गया कि उनकी पूरी जमा राशि उन्हें बाद में लौटा दी जाएगी। तब महिला ने बताया कि उनके अकाउंट में अब पैसे ही नहीं है।

फिर मंगवाया न्यूड वीडियो
महिला ने जब और रुपए देने से इनकार किया तो ठगों ने उनके सामने शर्त रखी। महिला से बोला गया कि अपना न्यूड वीडियो बनाकर दो, तब पूरे 9 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे। महिला उनके चंगुल में फंस गई थी। वीडियो भेजने पर रकम वापसी की उम्मीद थी। लिहाजा, महिला ने अपना न्यूड वीडियो बनाकर ठग को भेज दिया।

पति के पास भेजा वीडियो और मांगे पांच लाख रुपए
इसके बाद भी ब्लैकमेलिंग का सिलसिला नहीं रुका। जालसाजों ने महिला से उसके पति का मोबाइल नंबर पहले ही ले लिया था। लिहाजा पति के मोबाइल पर पत्नी का न्यूड वीडियो भेजकर धमकाना शुरू कर दिया। पति से पांच लाख रुपए की मांग की गई। रुपए नहीं देने पर वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दी गई। पति ने महिला से पूरी जानकारी ली। तब ब्लैकमेलिंग का यह मामला सामने आया। इसके बाद उन्होंने इस घटना की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।