पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन 4.0:लॉकडाउन में छूट के बाद सड़कों पर भीड़ कोरोना जांच सेंटर में पसरा रहा सन्नाटा

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरीदारी की छूट मिलते ही लोग बाजार में निकल पड़े। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रहा। - Dainik Bhaskar
खरीदारी की छूट मिलते ही लोग बाजार में निकल पड़े। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रहा।

चौथे लॉकडाउन के पहले दिन छूट का पहला दिन था। लोग और अधिक बेकाबू दिखे। खासतौर पर सब्जी व फल विक्रेताओं के पास ज्यादा भीड़ जुटी। शहर के हर चौक पर लोग नजर आए। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि लॉकडाउन है। लॉकडाउन लगे 23 दिन हो चुके हैं। 15 मई यानी अगले 9 दिन और लॉकडाउन जारी रहेगा।

लेकिन लोग मानने तैयार नहीं हैं। लोग बेवजह घर से बाहर निकले। मॉर्निंग वॉक के साथ इवनिंग वॉक करते लोग नजर तो आए ही शहर के कई इलाकों में लोगों को गुरुवार को अधिक संख्या में देर तक देखा गया। फल व सब्जियां बेचने की छूट दोपहर 2 बजे तक है लेकिन रात तक सब्जियां बिकती रही और लोग खरीदने के लिए आते रहे। पेट्रोल पंप में ज्यादा लोग नजर आए। कृषि सेवा केंद्र और कृषि मशीनरी की दुकानें खुली तो वहां भी लोग खरीदी करने पहुंचे।

तिलकनगर सामुदायिक भवन का कोरोना जांच सेंटर गुरुवार को खाली रहा। वहां पूरे दिन सन्नाटा रहा।
तिलकनगर सामुदायिक भवन का कोरोना जांच सेंटर गुरुवार को खाली रहा। वहां पूरे दिन सन्नाटा रहा।

रजिस्ट्री कार्यालय भी खुला और एसी, कूलर व पंखों की होम डिलीवरी हुई। इसके साथ ही इलेक्ट्रिशियन व प्लम्बर लोगों के घरों में मरम्मत करने गए। इन सब कारणों से शहर का माहौल अन्य दिनों से अलग रहा। कुछ ऐसी भी दुकानें खुली जो नहीं खुल सकती, मसलन हवा-पंचर, डेली नीड्स, आटा चक्की आदि। किराना दुकान वाले आधा शटर खोलकर सामान बेचते रहे। शनिचरी बाजार की दुकानों में भी भीड़ नजर आई।

खबरें और भी हैं...