पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिम्स:सिम्स में अब 3 रेडियोलॉजिस्ट, सीटी स्कैन व एमआरआई जांच शुरू होने में लगेंगे 3 माह

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 23 करोड़ की लागत से मंगवाई गई मशीनों को इंस्टॉल किया जा रहा, अभी चल रहा फर्नीचर का काम

सिम्स प्रबंधन भले ही यह दावा कर रहा हो कि नवंबर माह से यहां सीटी स्कैन व एमआरआई की जांच प्रारंभ हो जाएगी लेकिन यह दावा फिलहाल पूरा होता नहीं दिख रहा। अभी मशीनों के फिट करने से पहले होने वाला काम चल रहा है। इस काम को पूरा होने में ही दिसम्बर का महीना लग जाएगा। इसके बाद मशीनें इंस्टॉल होने में लगने वाला समय अलग से। एसईसीएल ने सिम्स में सीटी स्केन व एमआरआई जांच शुरू हो सके इसके लिए मशीने मंगवाने को 23 करोड़ रुपए की राशि लगभग 2 वर्ष पहले ही दे दी थी। लेकिन कभी टैंडर समय पर नहीं हुए तो कभी कंपनियां आगे नहीं आईं। सीटी स्केन व एमआरआई जांच न होने से मरीजों को बाहर भेजना पड़ता है। हालांकि एक बात यह भी है कि सिम्स जब से प्रारंभ हुआ तब से लेकर वर्तमान स्थिति तक एमआरआई की सुविधा कभी मिल ही नहीं सकी।

अभी तो चल रहा है प्राथमिक कार्य
सिम्स के एक्सरा सैक्शन के पास सीटी स्केन एमआरआई मशीनों को इंस्टॉल किया जाना है। इसके लिए बिजली फिटिंग, जनरेटर, फनीर्चर फिटिंग काम किया जा रहा है। इसके अलावा भी बहुत सारे छोटे-बड़े काम किए जाने हैं। जब यह काम पूरा हो जाएगा उसके बाद ही मशीनों को इंस्टॉल करने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। एक्सरा सेक्शन में काम कर रहे मजदूरों से हमने जब पूछा कि काम कब तक पूरा हो जाएगा तो उन्होंने बताया कि दिसम्बर आखिर तक का समय हम लोगों को दिया गया है काम पूरा करने के लिए। लेकिन लगता नहीं है कि यह काम दिसम्बर तक पूरा हो पाएगा। क्योंकि फिनिशिंग में कितना समय लगता है यह किसी से छिपा नहीं है।

रेडियोलॉजिस्ट के अभाव में सोनोग्राफी बंद थी
सिम्स प्रबंधन व मरीजों के लिए अच्छी बात यह है कि सीटी स्कैन व एमआरआई की मशीन चलाने के लिए वर्तमान में 3 रेडियाेलॉजिस्ट मौजूद हैं। है। डा. नील श्याम ठाकुर काे पहले जिला अस्पताल बेमेतरा भेजा गया था लेकिन बाद में उनका ट्रांसफर सिम्स के लिए कर दिया गया। उन्हाेंने इसी महीने सिम्स में ज्वाइनिंग भी दे दी है। इसके अलावा डा. जितपुरे तथा डा. आशीष शर्मा भी बतौर रेडियोलॉजिस्ट सिम्स में अभी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जबकि कुछ महीने पहले तक सिम्स में एक भी रेडियोलॉजिस्ट मौजूद नहीं था और सोनोग्राफी तक बंद हो गई थी।

हमारे पास 3 रेडियोलॉजिस्ट हैं
"सिम्स में अब 3 रेडियोलॉजिस्ट हो चुके हैं। इसलिए किसी तरह की परेशानी वाली कोई बात ही नहीं है। एक रेडियोलॉजिस्ट ने इसी माह ज्वाइन किया है। मशीनें जब इंस्टॉल हो जाएगी तो यही सब काम संभालेंगे।"
-डा. केएन चौधरी, प्रभारी, रेडियोलॉजी विभाग, सिम्स

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें