खुदकुशी से खुला आवास घोटाला:आवास के नाम पर दलाली करने वालों में सिम्स की महिला कर्मचारी व दो रसूखदार

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अशाेक नगर के युवक के खुदकुशी मामले में तीनों ने 16.50 लाख लिया

अटल आवास दिलवाने दलालों को दिए पैसा वापस नहीं मिलने से अशोक नगर निवासी निराला गोस्वामी 40 वर्ष के खुदकुशी के मामले में उगाही करने वालों में सिम्स में पदस्थ महिला का नाम सामने आया है। बाकी दो रसूखदारों में शामिल है। निराला से अभी तक तीनों के 16 लाख 50 हजार रुपए लेने की बात सामने आई है।

युवक ने इन्हें पैसा देने के लिए एक आदमी से 25-30 हजार रुपए लिए थे। जिन लोगों को आवास नहीं मिला उन्होंने परेशान करना शुरू कर दिया था। युवक के पास मिले सुसाइड नोट में तीनों के नाम हैं। पुलिस ने केस की जांच शुरू कर दी है। एसपी दीपक झा के अनुसार केस में जिन लोगों का सुसाइड नोट में नाम सामने आया है उनके खिलाफ खुदकुशी के लिए प्रेरित करने की धारा के तहत जुर्म दर्ज होगा। युवक ने अटल आवास दिलाने के नाम पर दलालों को 50 से अधिक लोगों के नाम व पैसे दिया होगा।

परिजनों का बयान अहम, कॉल डिटेल निकाल रही पुलिस
पुलिस का कहना है कि अंतिम संस्कार में शामिल होने के कारण इस मामले में अभी युवक के परिजनों का बयान नहीं हो पाया है। युवक ने किन-किन लोगों से पैसे लिए थे और उसे जो परेशान कर रहे थे उनका नाम सुसाइड नोट में नहीं है। परिजनों के बयान आधार व मोबाइल का कॉल डिटेल से इसका पता चलेगा।

किसके लिए लिए जा रहे थे, नाम सामने आएगा
अटल आवास के नाम पर किसको देने के लिए पैसे लिए जा रहे थे यह जांच का विषय है। एसपी दीपक झा ने सरकंडा पुलिस को इस मामले को गंभीरता से देखने के लिए कहा है। इसमें बड़े लोगों के भी नाम आने की संभावना है। इनमें निगम के अधिकारी या कर्मचारी शामिल हो सकते हैं।

निराला केवल मीडियेटर था, हर से लिया था 25-30 हजार
युवक पर मोहल्ले के लोग भरोसा करते थे इसलिए दलालों ने उसे चुना। लालच दिया। बताया जा रहा है कि अटल आवास दिलवाने के नाम पर उसने दलालों को देने के लिए हर लोगों से 25-30 हजार रुपए लिए। इसमें उसका भी कुछ कमीशन था। जांच जैसे जैसे आगे बढ़ेगी,खुलासा होने लगेगा।

पत्नी से मांगा माफी, भाई को लिखा-मेेरे बच्चों का ध्यान रखना
निराला गोस्वामी ने खुदकुशी करने से पहले सुसाइड नोट में अपनी पत्नी से माफी मांगा है वहीं अपने भाई से कहा है कि वह उसके बच्चों को ख्याल रखे।

खबरें और भी हैं...