पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पेशल ट्रेनें:कल से चलेंगी जेडी, बिलासपुर-रायगढ़ सहित छह जोड़ी स्पेशल मेमू ट्रेन

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से 10 अप्रैल से जेडी, बिलासपुर-रायगढ़, बिलासपुर-टिटलागढ़ और अन्य ट्रेनें चलने लगेंगी। रेलवे बोर्ड से इसे कई शर्तों के साथ चलाने की अनुमति मिली है। यह सारी ट्रेनें स्पेशल बनकर चलेंगी। इनमें भी पहले की तरह लोकल ट्रेनों पर स्पेशल ट्रेनों की तरह ही यात्रियों को ज्यादा पैसे चुकाकर सफर करना पड़ेगा। रेलवे ने किलोमीटर के हिसाब से किराया तय कर दिया है। इसलिए इन सारी ट्रेनों के चलने से जनता की जेब पर भार पड़ना तय है। स्थानीय लोग इन ट्रेनों के परिचालन की मांग लगातार उठाते आ रहे हैं।

इन ट्रेनों को चलाने की हरी झंडी: 08740 बिलासपुर–शहडोल मेमू पैसेंजर स्पेशल बिलासपुर से 10 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर छूटेगी। शहडोल–बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल, अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल, शहडोल-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल, बिलासपुर–रायगढ़- बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल 11 एवं 12 अप्रैल से, बिलासपुर–रायगढ़- बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल 12 अप्रैल से, गोंदिया-झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल 10 एवं 11 अप्रैल से, बिलासपुर-टिटलागढ़-बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल 10 एवं 11 अप्रैल से चलेगी।

आज से चलेगी एलटीटी-हावड़ा समरसता एक्सप्रेस, बिलासपुर स्टेशन में शाम 4.40 को पहुंचेगी
कोरोना के प्रतिबंधों के बाद समरसता एक्सप्रेस पहली बार आज से पटरी पर दौड़ेगी। एलटीटी से हावड़ा तक चलने वाली यह ट्रेन बिलासपुर शाम 4.40 मिनट पर पहुंचेगी। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। यह ट्रेन बिलासपुर में गुरुवार और शुक्रवार को आएगी। और यहां से शनि और रविवार को वापस लौटेगी। इसका लाभ कई रुटों पर चलने वाले मुसाफिरों को होगा, जो इस ट्रेन को चलाने को लेकर काफी वक्त से मांग करते आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें