मकर संक्रांति:समाज और संस्थाओं ने चावल, दाल, कंबल का किया दान

बिलासपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिक्षुकों को अन्नदान किया गया - Dainik Bhaskar
भिक्षुकों को अन्नदान किया गया

गहोई वैश्य समाज बिलासपुर ने मकर संक्रांति के अवसर पर परिजात कॉलोनी गजानंद स्वामी मंदिर में आयोजित कैंप में चावल, मूंग दाल और कंबल वितरण किया। यह कैंप अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम सदस्यों द्वारा गरीब असहाय आदिवासी वनवासी कल्याण आश्रम के लिए आयोजित की गई।

समाज के अध्यक्ष डॉ. आरके गुप्ता, बलराम मातेले, लक्ष्मी नारायण बिलैया, सचिव अनिल बरसईयां, सह सचिव महेश मोर, महिला मंडल अध्यक्ष सुलेखा बरसैंया, आभा वरसैया, प्रचार मंत्री छत्तीसगढ़ कुलदीप कनकने, सरोज नौगरिया आदि उपस्थित थे। मकर संक्रांति के अवसर पर शुक्रवार को अमरकंटक के मंदिर प्रांगण और बिलासपुर शहर के विभिन्न मंदिरों में भिक्षुकों को अन्नदान कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया।

इस मौके पर जरूतमंदों को सुबह से ही दान-पुण्य किए। गरीबों को कंबल वितरण, निर्धनों को अन्न दान कराकर तिल-गुड़ खिलाया गया। वहीं शहर के प्रमुख मोहल्ला-चौराहा, बस स्टैंड, आदि पर पशुओं को चारा खिलाया गया। शांता फाउंडेशन के संस्थापक नीरज गेमनानी ने बताया कि कोरोना महामारी फिर पैर पसार रही है, इसलिए हमारी संस्था फिर से काम में लग गई है। इस दौरान जय प्रकाश तिवारी, नेहा तिवारी, रुपाली पाण्डेय, प्राची सिंह ठाकुर, दानेश राजपूत उपस्थित रहे।

मकर संक्रांति के अवसर पर शुक्रवार को अमरकंटक के मंदिर प्रांगण और बिलासपुर शहर के विभिन्न मंदिरों में भिक्षुकों को अन्नदान कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया। इस मौके पर जरूतमंदों को सुबह से ही दान-पुण्य किए। गरीबों को कंबल वितरण, निर्धनों को अन्न दान कराकर तिल-गुड़ खिलाया गया।

शहर के प्रमुख मोहल्ला-चौराहा, बस स्टैंड, आदि पर पशुओं को चारा खिलाया गया। शांता फाउंडेशन के संस्थापक नीरज गेमनानी ने बताया कि कोरोना महामारी फिर पैर पसार रही है, इसलिए हमारी संस्था फिर से काम में लग गई है। इस दौरान जय प्रकाश तिवारी, नेहा तिवारी, रुपाली पाण्डेय, प्राची सिंह ठाकुर, दानेश राजपूत उपस्थित रहे।

मकर संक्रांति के अवसर पर बिलासपुर के लोगों ने वनवासी विकास समिति के निवेदन पर शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए स्टालों पर पहुंच कर आवश्यक वस्तुओं का दान किया। इस दौरान दाल, चावल, कंबल, चादर, बर्तन, आटा, नमक आदि वस्तुओं का दान किया और अनेक नागरिकों ने नगद राशि का सहयोग प्रदान किया। समिति नगर अध्यक्ष डॉ. राजकुमार सचदेव, सचिव निलेश पिंपलापुरे, महिला कार्य की विभाग संयोजक स्वाति गुप्ता, प्रदेश समिति के सहसचिव प्रो. भुवन सिंह राज ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार के सहयोग करने की उम्मीद जताई।

खबरें और भी हैं...