पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन होगी प्रवेश परीक्षा:सीयू में हुई स्टैंडिंग कमेटी की बैठक, इस सप्ताह शुरू होंगे प्रवेश के लिए आवेदन

बिलासपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेरिट के आधार पर नहीं मिलेगा एडमिशन

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए छात्र इंतजार कर रहे हैं। अटल यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन चल रहा है, पर यहां छात्र प्रवेश नहीं ले रहे हैं। अभी तक मात्र 41 प्रतिशत एडमिशन हुआ है। अब ऐसे में सीयू में सोमवार को स्टैंडिंग कमेटी की बैठक हुइ। इसमें निर्णय लिया गया कि सीयू में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी।

इसके लिए सीयू ने एजेंसी तय कर ली है। अब इस सप्ताह सीयू आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगी। यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के अनुसार बुधवार या गुरुवार से सीयू में प्रवेश के लिए आवेदन मंगाया जाएगा। गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में एक महीने से एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। 89 कॉलेजों की स्नातक की 25 हजार 630 सीट पर 44 हजार 39 छात्रों ने आवेदन किया था। कॉलेजों ने दो मेरिट लिस्ट और ओपन एडमिशन की प्रक्रिया भी चालू कर दिया है, पर अभी तक मात्र 10 हजार 725 छात्रों ने ही एडमिशन लिया है। 41 प्रतिशत एडमिशन हुआ है। अभी भी कॉलेजों में 14 हजार 905 सीटें खाली हैं। वहीं पीजी में एयू में 11 हजार 495 सीटें हैं। इसमें एडमिशन के लिए 27 हजार 218 छात्रों ने आवेदन किया है।

यूजी में 9 तक और पीजी में 15 तक कर सकते हैं आवेदन
एयू में स्नातक में प्रवेश के लिए कुलपति के विशेष परमिशन से 9 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं पीजी में 15 सितंबर तक आवेदन चलेगा। इसके बाद कॉलेजों द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। फिर एडमिशन मिलेगा।

खबरें और भी हैं...