पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण:अजीब दौर है- कोरोना का डर कम है और लॉकडाउन का खौफ ज्यादा; बिना मास्क के घर से ना निकलें ताकि सब सुरक्षित रहें

बिलासपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते व्यापारी। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते व्यापारी।
  • लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का विकल्प नहीं है

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ने लगा है। हर दिन सैकड़ों की तादात में लोग संक्रमित हो रहे हैं। लोगों की जानें भी जा रही हैं। ऐसी स्थिति में बिलासपुर में शासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं अन्य जिलों में लॉकडाउन भी लगने जा रहा है। इसको लेकर स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी के शिक्षक, छात्र कोरोना से डर रहे हैं। वहीं छोटे से लेकर बड़े व्यवसायी लॉकडाउन से डर रहे हैं।

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सोंथलिया ने कहा कि लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का विकल्प नहीं है। अगर लॉकडाउन लगा तो हजारों लोगों की नौकरी चली जाएगी। सभी लोग आर्थिक तंगी से वर्तमान में गुजर रहे हैं। होटल संचालक सबसे ज्यादा परेशान हैं। बुकिंग नहीं हो रही है। शासन भी हमें ना ही बिजली बिल में छूट दे रही है, ना ही टैक्स में। कोई सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

कपड़ा व्यापारी संघ अध्यक्ष किशोर पंजवानी, व्यापार विहार अध्यक्ष कलीम वनक, सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष राजू सलूजा, केटरिंग संघ के बब्लू, बर्तन संघ के अध्यक्ष बिहारी ताम्रकार ने कहा कि लॉकडाउन सभी लोगों की भूखे मरने की स्थिति आ जाएगी। स्थिति और भी भयावह हो जाएगी। हां शासन दुकानों को खुलने व बंद करने के समय को घटा सकती है। बस लोगों को अपने आप को सुरक्षित रखना होगा। मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा। बिना मास्क के लोग घर से ना निकलें।

व्यवसायियों ने कहा- परिवार का भरण-पोषण व किस्त नहीं जमा कर पा रहे, शादी में 400 लोगों की अनुमति दी जाए

सोमवार को टेंट, लाइट, साऊंड, केटरिंग, जनरेटर और फ्लावर संघ ने प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह दुआ के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में संघ के लोगों ने कहा कि विगत वर्ष भी शादी समारोह कोरोना की भेंट चढ़ गया और इस वर्ष भी वही स्थिति दिखाई दे रही है। 20 अप्रैल से 20 जून तक शादियों का मुहूर्त है। पिछले साल भी व्यवसाय ठप था। इस साल भी 50 लोगों को समारोह में शामिल होने का आदेश है, इस नियम से इस साल भी वही स्थिति आ रही है।

संक्रमण के कारण लोग टेंट, लाइट, साऊंड, केटरिंग, जनरेटर और फूल को कैंसिल कराने की तैयारी कर रहे हैं। अगर एैसा हुआ तो परिवार को भरण-पोषण तक नहीं कर पाएंगे। बैंक का ऋण, कर्मचारियों का वेतन, गाड़ी की किश्त आदि खर्चे भी वहन नहीं कर पाएंगे। मानसिक तनाव से व्यवसायी गुजर रहे हैं।

जमा पूंजी भी संक्रमण में खत्म हो गई है। संघ के लोगों ने जिला प्रशासन से कहा कि शादी समारोह के लिए 400 लोगों की अनुमति दी जाए। हम कोविड-19 के नियमों और सुरक्षा का पूरा पालन करेंगे। समारोह में हम 50 वर्ग फीट एक व्यक्ति के लिए जगह रखेंगे। इस जगह के हिसाब से 400 लोगों को अनुमति दी जाए।

वहीं साउंड सर्विस के लोगों ने कहा कि डीजे के संचालन में 4 लोगों से ज्यादा नहीं रहेंगे। सभी को मास्क व सेनेटाइजर भी देंगे। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने 14-15 अप्रैल तक स्थिति ठीक होने पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिए। ज्ञापन सौंपने में अमन दीप सिंह, भुट्टो राज, सैय्यद सफदर अली, शकील खान, सरबजीत सिंह, पंकज मुदलियार, पीयूष सोनी, विकास देवांगन, नासिर खान, दिनेश मुदलियार, वेद प्रसाद लहरे, आशीष देवांगन, प्रतीक अग्रवाल, आशिष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें