पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:शिफ्ट हुए मतदाताओं से कह रहे-जहां रहते हैं, वहीं आवेदन करें, पुरानी जगह का नाम काट देंगे

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिफ्टिंग वाले फॉर्म का टोटा होने की वजह से मतदाताओं को दी जा रही सलाह, 15 तक नाम जोड़ने,काटने का लगा है शिविर

(सुनील शर्मा) नए सिरे से मतदाता सूची तैयार करने के मकसद से मतदान केंद्रों में लगाए गए शिविर में मतदाताओं को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जो एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में चले गए हैं और नए मोहल्ले के बूथ में शिफ्ट होना चाहते हैं, उन्हें कई मतदान केंद्रों में फॉर्म सात ही नहीं दिया जा रहा है।

उल्टे उनसे कहा जा रहा है कि वे नए मोहल्ले में नाम जोड़ने आवेदन करें, उन्हें सूचना मिलने पर वे इस बूथ से उनका नाम काट देंगे। इतना ही नहीं मृतक के परिजन भी परेशान हैं, उन्हें फॉर्म 8-क नहीं मिल रहा है। वे आवेदन ही नहीं कर पा रहे हैं। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अंतर्गत मतदान केंद्रों में नाम जुड़वाने, काटने व शिफ्टिंग के लिए 15 दिसंबर तक शिविर लगा है।

मतदान केंद्रों में अभिहीत अधिकारियों की ड्यूटी लगी है। यहां नाम जोड़ने के साथ ही शिफ्टिंग व नाम काटने आवेदन करने लोग पहुंच रहे हैं। दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने शहर के कुछ मतदान केंद्रों में जाकर हालात की जानकारी ली। पढ़िए रिपोर्ट...

मल्टीपरपज स्कूल: शिफ्टिंग व विलोपन के फॉर्म नहीं दे रहे

मल्टीपरपज स्कूल में आठ मतदान केंद्र हैं। नाम जुड़वाने के केवल नौ आवेदन आए हैं। अभिहित अधिकारियों ने बताया कि उन्हें शिफ्टिंग व विलोपन के दो-दो फॉर्म दिए गए हैं और कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर फोटोकॉपी करवा लेना। इधर मतदाता कह रहे हैं कि मृतक की ओर से आवेदन करने का फॉर्म हो या शिफ्टिंग वाला, अभिहित अधिकारी नहीं दे रहे हैं। कह रहे हैं कि जहां शिफ्ट हो रहे हैं, वहां फॉर्म 6 जमा कर दें, सूचना मिल जाएगी और नाम यहां से काट देंगे।

डीपी विप्र कॉलेज: मतदाता सूची में नहीं मिल रहा नाम

डीपी विप्र कॉलेज में बूथ क्रमांक 152 से 162 तक पांच बूथ हैं। यहां टिकरापारा सहित आसपास के मोहल्ले के मतदाता वोट देने आते हैं। यहां भास्कर टीम पहुंचीं तो वार्ड नंबर 35 की अनिता यादव मतदाता सूची में अपना नाम तलाश करते हुए मिली। उन्होंने बताया कि पिछले चुनाव में उन्होंने यहीं वोट डाला था लेकिन सभी पांचों बूथ में उनका नाम नहीं मिल रहा है। यहां भी फॉर्म 7 व 8(क) बहुत कम है। अभिहित अधिकारियों ने बताया कि 15 दिनों में नाम जोड़ने के 6 तो विलोपन के 3 फॉर्म जमा हुए हैं।

लिंगियाडीह: लोगों को पता चले इसलिए पेड़ के नीचे शिविर

वार्ड नंबर 51 के पुरानी बस्ती लिंगियाडीह में स्कूल परिसर में अभिहित अधिकारी मौजूद रहे। यहां 15 दिनों में दस लोगों ने ही नाम जोड़ने के लिए आवेदन दिया है। यहां बूथ नंबर 226,218 व 228 से एक-एक तो 219 से सात लोगों ने मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म 6 भरकर दिया है। लोगों को शिविर का पता चले इसलिए अभिहित अधिकारियों ने स्कूल के भीतर बैठने की बजाय परिसर में पेड़ के नीचे कुर्सी-टेबल लगा रखा है। वे मास्क में दिखे और सेनेटाइजर भी नजर आया।

फॉर्म पर्याप्त संख्या में दिए हैं - अमित

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित गुप्ता ने बताया कि सभी फॉर्म पर्याप्त संख्या में तहसीलों को दिए गए हैं। ऐसा क्यों हो रहा है, इसका पता लगाएंगे। इधर बिलासपुर एसडीएम और रजिस्ट्रीकरण अधिकारी देवेंद्र पटेल ने कहा कि वे इस बात का पता लगाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser