जान से मारने पत्नी को पिलाया एसिड:पति मांगता था पैसे, मना की तो बोला-आज तेरा खेल खत्म कर दूंगा; गिरफ्तार

बिलासपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

बिलासपुर में ऑटो चालक पत्नी से विवाद कर रुपयों की मांग करते हुए जान से मारने के लिए कास्टिक सोडा (एसिड) पिलाने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला सप्ताह भर पहले ऑटो चलाकर घर लौट रही थी, तभी रास्ते में उसका पति जबरदस्ती बैठ गया और उससे रुपयों की मांग करने लगा। उसके मना करने पर पति ने बोला कि आज तेरा खेल खत्म कर दूंगा। इसके बाद बोतल में रखे कास्टिक सोडा को पिला दिया। फिर उसे घर ले जाकर छोड़ दिया। इस दौरान पत्नी सिम्स अस्पताल में इलाज करा रही थी। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है।

ग्राम चिल्हाटी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली आशिकी ध्रुव (28 साल) ऑटो चलाकर अपना गुजारा करती है। आठ-दस साल पहले उसकी शादी तोरवा के देवरीडीह निवासी विष्णु ध्रुव से हुई थी। उनके दो बच्चे भी है। उसका पति कोई काम नहीं करता और पत्नी के भरोसे रहता है। वह पत्नी से आए दिन विवाद कर मारपीट करता था। इसके चलते वह पति को छोड़कर दो साल से अलग रह रही है। बीते 29 अप्रैल की रात महिला ऑटो में सवारी छोड़ने मस्तूरी गई थी। वहां से रात करीब आठ बजे अपने घर लौट रही थी। तभी उसके इंतजार में घात लगाए उसका पति छठघाट के पास इंतजार में था। जैसे ही वह ऑटो लेकर पहुंची वह जबरदस्ती बैठ गया। इस दौरान उसने महिला से रुपयों की मांग की। महिला के मना करने पर उसने बोतल में रखे कास्टिक सोडा को पिला दिया।

सरकंडा थाना क्षेत्र के छठघाट के पास इंतजार में था आरोपी पति
सरकंडा थाना क्षेत्र के छठघाट के पास इंतजार में था आरोपी पति

पति बोला-बहुत लड़ाई करती है, आज तेरा खेल खत्म कर दूंगा
एसिड पिलाने से महिला का गला जलने लगा और वह तड़पने लगी। तब विष्णु उसे ऑटो में लेकर उसके घर गया और छोड़कर भाग गया। इस दौरान महिला को तड़पते देखकर उसकी मां और परिजन ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में एक सप्ताह तक वह भर्ती रही। छुट्‌टी होने के बाद वह शुक्रवार को थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पति पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

आए दिन खर्च मांगकर परेशान करता है, बच्चों को भी रख लिया है पति
महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति उसके साथ मारपीट कर परेशान करता था। इसके चलते दो साल से वह अलग रहती है। उसके दो बच्चे हैं, जिसमें एक लड़का और एक लड़की है। उसका पति बच्चों को अपने पास रख लिया है और उनसे मिलने भी नहीं देता। उसका पति उससे आए दिन खर्च के लिए रुपए मांगता है और शराब पीकर उड़ा देता है।

खबरें और भी हैं...