• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • The Collectorate Arrived After Taking Out The Rally, Said The Money Deposited From The Earnings Of Blood And Sweat, Is Now Returning Arbitrarily

सहारा इंडिया के निवेशकों ने मचाया हंगामा:रैली निकालकर पहुंचे कलेक्टोरेट, बोले-पैसा लौटाने में कर रहे मनमानी; केस दर्ज करने की मांग

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहारा इंडिया कंपनी के स्थानीय अफसर कर रहे मनमानी, एक साल से भटक रहे निवेशक। - Dainik Bhaskar
सहारा इंडिया कंपनी के स्थानीय अफसर कर रहे मनमानी, एक साल से भटक रहे निवेशक।

बिलासपुर में सहारा इंडिया कंपनी के निवेशकों ने रैली निकालकर कलेक्टोरेट में नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा मचाया। उनका कहना था कि अपने खून पसीने की कमाई को जोड़कर कंपनी में निवेश किया था। लेकिन, अब उनकी मियाद पूरा होने के बाद स्थानीय अधिकारी मनमानी कर रहे हैं और निवेशकों को उनका रुपए नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने राशि वापस नहीं देने पर कंपनी के अधिकारियों पर केस दर्ज करने की मांग की है।

जिला प्रशासन के अफसरों को ज्ञापन सौंपकर की गई कार्रवाई की मांग
जिला प्रशासन के अफसरों को ज्ञापन सौंपकर की गई कार्रवाई की मांग

बुधवार दोपहर कलेक्टोरेट पहुंचे निवेशकों ने बताया कि सहारा इंडिया कंपनी में जिले के सैकड़ों लोगों ने करोड़ों रुपए इन्वेस्टमेंट किया है। हर महीने 500 से लेकर 5000 रुपए जमा करने के एवज में उन्हें ब्याज सहित राशि लौटाने का भरोसा दिलाया गया था। पहले भी निवेशकों ने इस मामले की शिकायत की थी, तब उन्हें भरोसा दिलाया गया था, जब उनकी मियाद पूरी हो जाएगी, तब उन्हें रुपए में ब्याज लौटा दिया जाएगा। लेकिन, अब कंपनी के अधिकारी उन्हें घूमा रहे हैं।

साल भर से चक्कर काट रहे हैं निवेशक
निवेशकों ने बताया कि जमा राशि की मियाद एक साल पहले पूरा हो गई है। एक-एक निवेशकों को कंपनी से एक से 20 लाख रुपए तक लेना है। अपनी ही राशि लेने के लिए निवेशक पिछले एक साल से सहारा कंपनी के ऑफिस का चक्कर काट रहे हैं। लेकिन, उन्हें स्थानीय अफसर घूमा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कंपनी के अफसरों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करने की मांग की है।

नारेबाजी कर निवेशकों ने कंपनी के अफसरों पर केस दर्ज करने की मांग भी की है
नारेबाजी कर निवेशकों ने कंपनी के अफसरों पर केस दर्ज करने की मांग भी की है

कलेक्टोरेट में मचाया हंगामा
शहर के साथ ही जिले के निवेशक बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर नारेबाजी और हंगामा मचाया। उन्होंने कहा कि पहले भी सहारा इंडिया कंपनी के खिलाफ कई शिकायतें की जा चुकी है। लेकिन, स्थानीय अफसर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। ऐसे में निवेशकों को अपने ही खून पसीने की जमा रकम को लौटाने के लिए अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं और उन्हें परेशान किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...