आयुक्त जांच करवा रहे:संचालनालय ने निगम रजिस्ट्रार को हटाने का आदेश दिया

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम द्वारा कोरोना के दौर में 238 मौतों को छुपाने के मामले में संचालनालय ने निगम के रजिस्ट्रार डॉ. ओंकार शर्मा को पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया है। अभी इस आदेश का पालन होना बाकी है। नगर निगम आयुक्त ने भी मामले में एक जांच कमेटी बनाई है।

निगम अधिकारियों के मुताबिक यह संवेदनशील मामला है, जिसके कारण ही उन्होंने यह जांच कमेटी बनाई है। निगम रजिस्ट्रार को हटाने के मामले में उनका कहना है कि उन्होंने योजना एवं सांख्यिकी संचालनालय से इस मामले में कुछ बिंदुओं पर अपील हुई है। उन्हें कुछ ऐसी स्थितियों के बारे में बताया गया है जिन्हें उन्हें जानना जरूरी है। जिसके बाद संचालनालय आदेश करेंगे तो रजिस्ट्रार को उस पद से हटाया जाएगा। निगम के अधिकारियों द्वारा केंद्र सरकार को कोरोना से हुई मौतों की झूठी जानकारी भेजने की बात सामने आ गई है। बिलासपुर में जनवरी से जुलाई में जो डेटा केंद्र सरकार को भेजा गया है, उनमें 328 मौतों का कोई रिकॉर्ड दर्ज नहीं किया है। केंद्र और राज्य दोनों सरकार को झूठी जानकारी भेजी गई।

हमने जांच कमेटी बनाई है
दैनिक भास्कर में खबर के बाद हमने इस मामले में जांच कमेटी बनाई है। यह देख रहे हैं कि निगम रजिस्ट्रार डॉ. ओंकार शर्मा ने इस मामले में क्या त्रुटियां की हैं। अभी उन्हें पद से नहीं हटाया गया है।
-अजय त्रिपाठी, आयुक्त, नगर निगम, बिलासपुर

खबरें और भी हैं...