कोटा में तेंदुए ने बैल का किया शिकार:घटना स्थल के आसपास वन विभाग ने लगाए कैमरे ताकि कैद हो तेंदुआ

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोटा-बेलगहना मुख्य रोड से 100 मीटर अंदर तेंदुए ने बैल का शिकार कर दिया। बैल के चेहरा के साथ गर्दन का मांस खाने के बाद वहां से भाग गया। बुधवार को सुबह पांच बजे हुई घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। खोजबीन करने पर तेंदुए के पैरों के निशान चारों तरफ मिले। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ भी की गई लेकिन किसी ने तेंदुए को नहीं देखा। लेकिन उस क्षेत्र में पिछले पांच दिन से तेंदुए के घूमने की की जानकारी दी रही।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। एसडीओ ललित दुबे ने बताया कि बैल की मौत के बाद पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम किया गया। आसपास बसे गांवों में सूचना भेज दी है लेकिन बैल मालिक का अभी तक पता नहीं चला है। घटना स्थल यानी फौजी ढावा से 100 मीटर अंदर जंगल में जहां से लोग आना-जाना करते हैं वहां कैमरे भी लगाए गए हैं ताकि तेंदुआ की तस्वीर कैद हो जाए।
एसडीएम से पुलिस गश्त कराने की मांग

एसडीओ ललित ने यह भी बताया कि कोरी डेम के आसपास तेंदुए के लगातार घूमने की सूचनाएं मिल रही हैं। उस क्षेत्र में लोग शाम के समय बेवजह घूमने जाते हैं। हमारी टीम ने कई बार मना किया पर मानने को तैयार नहीं है। हमने एसडीएम को सूचना भेज दी है कि कोरी डेम के आसपास पुलिस की गश्त की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...