पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तपने लगी दोपहर:सीजन में सबसे गर्म रहा दिन, पहली बार 39.6 डिग्री पहुंचा पारा

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में सर्वाधिक रहा तापमान, 24 घंटे में 2.2 डिग्री की वृद्धि , अब तक 40 नहीं पहुंचा

सीजन में पहली बार शहर का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। दिन में अधिकांश समय तेज धूप और गर्मी महसूस हुई। प्रदेश का सर्वाधिक तापमान बिलासपुर व दुर्ग में दर्ज हुआ। बता दें कि पिछले 28 मार्च को शहर का अधिकतम तापमान 37 डिग्री था। इतना तो इस बार 1 मार्च को ही रिकॉर्ड हो गया था। रविवार को मार्च माह में पहली बार इतनी अधिक गर्मी महसूस हुई। सूर्योदय के कुछ समय बाद ही तीखी किरणों से गर्मी का अहसास होने लगा। सुबह 10 बजे ही धूप तेज हो चुकी थी और जैसे-जैसे समय गुजरा धूप और तेज होता चला गया। मौसम सामान्य रहा और सूखी हवा चल रही थी। दोपहर में तापमान बढ़कर 39.6 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक था जबकि एक दिन पहले दर्ज हुआ 37.4 डिग्री सामान्य से एक डिग्री कम था। दोपहर बाद तापमान में थोड़ी कमी आने लगी। मौसम विभाग ने अभी मौसम ऐसे ही रहने की संभावना जताई है। हालांकि 30 मार्च से तापमान में कमी आनेे की संभावना जताई गई है।

इधर कचरे की आग से खतरा बढ़ा, प्रदूषण भी फैल रहा
रविवार को मंगला से धुरीपारा के बीच मंदिर के पास निगम द्वारा फेंके गए कचरा में किसी ने आग लगा दिया। कचरा की आग वहां फैल गई थी। उससे भारी मात्रा में धुआं उठ रहा था और वहां से होकर गुजरने वालों को परेशानी हो रही थी। दरअसल शहर के कुछ इलाकों में कचरा फेंका जा रहा है और उस पर कुछ लोग आग लगा दे रहे हैं। इससे कभी आग के फैलने और इससे कोई बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें