पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्केट गुलजार:गोल बाजार रोड पर रोज शाम 4 से रात 8 बजे तक लग रहा जाम, पुराना बस स्टैंड भी बेहाल

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दीपावली से पहले बाजार सजकर तैयार हो गए हैं और साल का सबसे बड़ा त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन बाजारों के लिए ट्रैफिक पुलिस के कोई पुख्ता बंदोबस्त नजर नहीं आ रहे हैं। बाजारों में उमड़ी भीड़ के कारण सिटी कोतवाली रोड, गोल बाजार से लेकर देवकीनंदन चौक तक रोड वाहनों से पूरी तरह पटे रहे। वहीं पुराने बस स्टैंड क्षेत्र और तेलीपारा रोड पर भी यही स्थिति रही। शाम 4 से रात 8 बजे तक वाहनों की रेलमपेल पिछले कुछ दिनों से यहां ज्यादा नजर आ रही है। ट्रैफिक संचालन के लिए कुछ जगहों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है लेकिन भीड़ उमड़ते ही जाम लग जाता है। नगर निगम ने भी दुकानों के बाहर चिन्हांकन किया है लेकिन अतिक्रमण कर सड़क पर सामान लगाने वालों के विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया। रविवार को पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में लोगों ने सोना-चांदी और हीरे के आभूषणों के साथ कपड़े, होम अप्लायसेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और बर्तन की खरीदारी की। गहनों की बनवाई के साथ हर खरीद पर छूट दी जा रही है। इसे देखते हुए बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। खरीदारी के मुहूर्त को देखकर कई लोग सामान व ज्वेलरी खरीदने बाजार में आए, लेकिन ट्रैफिक जाम होने से उन्हें काफी परेशानियां हुईं। पीपल चौक मंगला में भी रविवार को लोग जाम में फंसे रहे। जाम में फंसकर परेशान होने के बाद कई लोग खरीदी नहीं कर सके। कोतवाली चौक, पुराने बस स्टैंड में ट्रैफिक के जवान रहे लेकिन इतने वाहनों को कंट्रोल करने में असमर्थ रहे। जैसे-जैसे शाम को खरीदी का मुहूर्त पास आने लगा वैसे-वैसे सदर और गोल बाजार में जाम के हालात बनते गए। शाम 6 बजे के लगभग पूरा गोल बाजार मार्ग वाहनों से पट चुका था।

एक दिन में दो त्योहार, इस बार 4 दिन तक होगा दीपोत्सव
धनतेरस 13 को, क्योंकि प्रदोष व्यापिनी त्रयोदशी इसी दिन दीपोत्सव की शुरुआत धनतेरस से होगी। इस बार धनतेरस 12 नवंबर को रात 9.30 बजे से शुरू होगी लेकिन प्रदोषकाल में धनतेरस की तिथि 13 नवंबर को रहेगी इस कारण 5 दिन का दीपोत्सव इस बार 4 दिन का ही होगा।

यह भी योग
9 व 10 नवंबर को कुमार योग, 11 व 12 को सर्वार्थ सिद्धि योग, 13 को धनतेरस पर अबूझ मुहूर्त दिवस, प्रदोष व हस्त नक्षत्र योग, 14 को सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा। धनतेरस के अवसर पर पूरे दिन खरीदारी का योग है।

ट्रैफिक दुरुस्त करने बाइक पेट्रोलिंग टीम बनाई, जाम के दौरान नजर नहीं आई : रविवार को सिम्स चौक से गोल बाजार तक सड़क किनारे भरने वाले संडे मार्केट में जोरदार ग्राहकी उमड़ी। त्योहार के कारण रोड किनारे की सभी दुकानें छुट्‌टी के दिन भी खुली रही। भीड़ के चलते जाम लगते रहे। ट्रैफिक दुरस्त करने के लिए बनाई गई 14 सदस्यीय बाइक पेट्रोलिंग टीम नजर नहीं आई। ट्रैफिक डीएसपी सत्येंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि टीम बाजारों में मुस्तैद रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser