लापरवाही / मेयर ने अवैध निर्माण रुकवाया, लेकिन अफसरों की मिलीभगत से काम चालू

The mayor stopped illegal construction, but the work was started with the connivance of officers
X
The mayor stopped illegal construction, but the work was started with the connivance of officers

  • मुंगेली रोड पर पाइलिंग जारी, भूमि विवाद का मामला न्यायालय में चल रहा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बिलासपुर. मुंगेली रोड पर एफसीआई गोदाम के पास दो दिन पहले जिस अवैध निर्माण को मेयर के निर्देश पर निगम अमले ने रुकवा दिया था, भवन शाखा की मिलीभगत से वह पुन: चालू हो गया है। इस मामले में भवन अधिकारी, असिस्टेंट इंजीनियर ने चुप्पी साध ली है। दो दिन पहले मेयर के पास अवैैध निर्माण की शिकायत पहुंची। उन्होंने फाइल मंगवा कर जांच किया तो नक्शा पास नहीं हुआ था। इसी आधार पर काम रुकवा दिया गया। शुक्रवार को निर्माण कार्य चलता पाया गया।
शिकायत के मुताबिक ग्राम मंगला पटवारी हल्का नंबर 21 बटे 33 के खसरा नंबर 1487 बटे 1 एवं 1487 बटे 8 के 2100 वर्गफुट जमीन जिसे नामांतरण के बाद उमाशंकर अग्रवाल के नाम पर रिकार्ड दुरुस्ती में 3500 वर्गफुट से अधिक बताया गया। इस पर मनिंदर सिंह टिब ने राजस्व न्यायालय में प्रकरण दायर किया। बहरहाल उक्त भूमि  राकेश शर्मा ने क्रय की तथा दिव्या बिल्डर्स द्वारा निर्माण 
कार्य कराया जा रहा है।
ऑनलाइन आवेदन जमा, नक्शा पास नहीं 
शिकायत मिलने पर मेयर रामशरण यादव ने जांच कराया तो मुंगेली रोड पर चल रहा निर्माण कार्य अवैध पाया गया। उन्होंने बताया कि निर्माण से पूर्व नगर निगम से नक्शा पास नहीं कराया गया है। बिना अनुमति निगम एरिया में निर्माण अवैध है। जांच में आवेदक द्वारा मकान नक्शे के लिए आनलाइन आवेदन कर राशि भर पटाई गई है। इस अधार उन्होंने निर्माण कार्य बंद कराने के स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के निर्माण पर कार्रवाई की जाएगी। इधर इस मामले में भवन अधिकारी जीएस ताम्रकार से बात करने पर उन्होंने जानकारी लेकर बताने की बात कही। इसके बाद दोबारा उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना