मनियारी पुल आज से 10 जनवरी तक बंद:बिलासपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे प्रभावित; तखतपुर से बेलसरी-मोढ़े रोड रूट डायवर्ट किया गया

बिलासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे में तखतपुर-मुंगेली रोड में मनियारी नदी पर बने पुल जर्जर हो गया है। बुधवार से इसकी मरम्मत की जाएगी। इसके चलते पुल पर 29 दिसंबर से 10 जनवरी तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस मार्ग से जाने-आने के लिए तखतपुर से पहले परिवर्तित मार्ग बेलसरी-मोढ़े रोड में व्यवस्था की गई है। यह रोड तखतपुर के आउटर से होकर सीधे बरेला पहुंचेगी।

तखतपुर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज ने बताया कि मनियारी नदी पर बने पुल जर्जर हो गया है। इसके चलते PWD नेशनल हाईवे के कार्यपालन अभियंता ने थाने में सूचना दी है कि मनियारी नदी पर निर्मित पुल में सुधार कार्य किया जाना है। इसके चलते पुल से 29 दिसंबर से 10 जनवरी तक वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाए।

उन्होंने बिलासपुर से मुंगेली तरफ जाने लिए तखतपुर से पहले बेलसरी-मोढ़े बाइपास रोड का उपयोग करने की व्यवस्था की है। यह मार्ग बाइपास से होकर सीधे बरेला पहुंचेगा। इसी तरह मुंगेली तरफ से बिलासपुर आने वाले वाहनों के लिए भी बरेला आवास से परिवर्तित मार्ग का उपयोग करने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने पुलिस से रूट की व्यवस्था करने के लिए कहा है।

13 दिनों तक चलेगा काम
मनियारी नदी के जर्जर पुल में मरम्मत कार्य बुधवार को शुरू हो जाएगा। इससे पहले ही PWD और नेशनल हाईवे के अफसरों ने परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था कर ली है। ताकि, बिलासपुर से पथरिया, मुंगेली, लोरमी, पंडरिया, कवर्धा, जबलपुर, मंडला की ओर से आने-जाने वाले वाहनों को दिक्कत न हो। पुल की मरम्मत का काम 10 जनवरी तक 13 दिन चलेगा।

बारिश के चलते हो गई है जर्जर
तखतपुर-बरेला के बीच मनियारी नदी में पिछले साल बाढ़ आ गई थी। इस बार भी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बनी थी। पानी भरने के कारण दो साल से नदी पर बने पुल की हालत जर्जर हो गई है, जिसे सुधारने के लिए लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने पहल की थी। उन्होंने विभागीय अफसरों से चर्चा कर पुल की मरम्मत करने के निर्देश दिए थे। साथ ही शीघ्र सुधार कार्य नहीं कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी।

पुलिस बल रहेगा तैनात
TI भारद्वाज ने बताया कि पुल मरम्मत कार्य के चलते परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था की गई है। लिहाजा, दोनों परिवर्तित मार्गों में पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे और बाइपास रूट से वाहनों के आने-जाने की व्यवस्था की जाएगी।

खबरें और भी हैं...