पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस पर जानलेवा हमला:लग्जरी गाड़ियों में आए युवक पुलिस कर्मियों को सरकारी गाड़ी समेत गड्‌ढे में गिरा फरार

बिलासपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों ने अपनी कार से टक्कर मारकर पुलिस की सरकारी गाड़ी सड़क किनारे गड्ढे में गिरा दी। इससे गाड़ी में सवार 4 पुलिस कर्मी चोटिल हो गए। - Dainik Bhaskar
आरोपियों ने अपनी कार से टक्कर मारकर पुलिस की सरकारी गाड़ी सड़क किनारे गड्ढे में गिरा दी। इससे गाड़ी में सवार 4 पुलिस कर्मी चोटिल हो गए।

शराब तस्करों पर कार्रवाई करने पहुंच रही पुलिस टीम पर जानलेवा हमले हो रहे हैं। मंगलवार को नागलपत्ती-मियांपुर मार्ग पर थाना बिलासपुर टीम पर जानलेवा हमला हुआ। पुलिस को थार व सियाज जैसी लग्जरी कारों में आरोपी डंडे-बिंडे से लैस दिखे। मारुति समेत तीन कारों में सवार आरोपी पुलिस को देखकर उन्हीं की सरकारी गाड़ी की तरह तरफ डंडे-बिंडे लहराते आ गए।

पुलिस कर्मियों को जान से मारने की धमकी देकर उनकी सरकारी गाड़ी में टक्कर मार दी, जिससे सरकारी गाड़ी गड्ढे में जा धंसी और आरोपी कारों समेत फरार हो गए। किसी तरह गड्डे में धंसी गाड़ी धकेल पुलिसकर्मी आरोपियों के पीछे लगे, तब थाना साढौरा चौक पर आरोपियों की मारुति कार पकड़ में आ गई। यहां भी दो लोग फरार हो गए और कार चालक ही गिरफ्त में आया। तलाशी लेने पर कार की डिग्गी से तीन पेटी देसी शराब की बरामद हुई।

थाना बिलासपुर के एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि वह मछरौली गांव में ड्यूटी पर थे। उन्हें सूचना मिली कि नागलपत्ती-मियांपुर मार्ग पर कुछ लोग तीन कारों में शराब की अवैध बिक्री कर रहे हैं। उनकी सूचना पर एएसआई निर्मल सिंह, एएसआई राकेश कुमार, एचजीएस सूरजभान व जयचंद मौके पर पहुंचे, जहां पाया कि तीन कारों में मुलाना निवासी वरूण, मलिकपुर बांगर निवासी चेतन राणा, ककड़ौनी निवासी आशु, मछरौली निवासी बलजिंद्र उर्फ बिंद्र, चंगनौली निवासी कर्मवीर, जटहेडी निवासी गुरमीत अपने चार-पांच अन्य साथियों के साथ अवैध शराब बेच रहे थे।

पुलिस की गाड़ी देखकर आरोपी डंडे-बिंडे हाथों में लहराते हुए आए और पुलिस को जान से मारने की बात कही। देखते ही आरोपियों ने अपनी कार से टक्कर मारकर पुलिस की सरकारी गाड़ी सड़क किनारे गड्ढे में गिरा दी। इससे गाड़ी में सवार 4 पुलिस कर्मी चोटिल हो गए। मौके से आरोपी तीनों कार लेकर फरार हो गए। किसी तरह से पुलिस कर्मियों ने सरकारी गाड़ी गड्ढे से निकाल आरोपियों का पीछा किया।

थाना साढौरा चौक पर सफेद रंग की मारुति कार को पकड़ लिया, लेकिन उससे दो आरोपी निकलकर फरार हो गए। कार चला रहे मुलाना निवासी वरूण को गिरफ्तार कर लिया गया। कार की तलाशी लेने पर डिग्गी से तीन पेटी देशी शराब मार्का रसीला माल्टा एनवी बरामद हुई। जबकि दो अन्य कार सवार आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आए।

पुलिस ने पकड़े गए वरुण से पूछताछ के बाद छह लोगों को नामजद कर उनके अन्य साथियों पर आईपीसी की धारा 332, 353, 307, 427, 34 व एक्साइज एक्ट में केस दर्ज कर लिया। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...