GST असिस्टेंट कमिश्नर के घर चोरी:24 घंटे सिक्योरिटी, CCTV कैमरा, फिर भी ताला तोड़कर गहने सहित डेढ़ लाख का माल ले गए चोर

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV फुटेज में कैद संदेही की पुलिस को तलाश है। - Dainik Bhaskar
CCTV फुटेज में कैद संदेही की पुलिस को तलाश है।

बिलासपुर में स्टेट टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर के सूने मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी और गहने सहित डेढ़ लाख रुपए का माल पार कर दिया। घटना शहर के रिहायशी कॉलोनी रामावैली की है, जहां 24 घंटे गार्ड तैनात रहता है। चोरी की इस घटना में CCTV कैमरे में एक बदमाश रात में कॉलोनी से निकलते दिख रहा है। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

रामावैली में रहने वाले भूपेंद्र बहादूर जांगड़े स्टेट टैक्स विभाग में जांजगीर-चांपा जिले में असिस्टेंट कमिश्नर हैं। बीते 13 मई की सुबह 9.15 बजे वे अपने परिवार के साथ जांजगीर-चांपा जिले डभरा स्थित गृहग्राम छुहीपाली गए थे। इस दौरान उनके सूने मकान में ताला बंद था। सोमवार दोपहर घर लौटने पर उन्हें चोरी का पता चला।

असिस्टेंट कमिश्नर रामावैली कॉलोनी में रहते हैं, जहां उनके सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की गई
असिस्टेंट कमिश्नर रामावैली कॉलोनी में रहते हैं, जहां उनके सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की गई

शिकायत के बाद केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
उनके मकान के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने कमरों में सामान बिखेर दिया था। उनके कमरे में रखे बैग की चेन खुली थी। जिसमें सोने की चेन, चांदी का पायल, 15 हजार रुपए सहित करीब डेढ़ लाख रुपए कीमती सामान गायब मिले। असिस्टेंट कमिश्नर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

CCTV फुटेज में नजर आया युवक
रामावैली कॉलोनी में चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच करने पहुंच गई। इस दौरान घटनास्थल मकान की तलाशी ली गई। पुलिस ने कालोनी में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की, जिसमें एक बदमाश रात में कार के पीछे से छिपकर अंदर जाते और बाहर निकलते नजर आ रहा है। उसके हाथ में लोहे का औजार भी था। फुटेज निकालकर हुलिए के आधार पर पुलिस संदेही की जानकारी जुटा रही है।

15 दिन में दूसरी बार चोरी
रामावैली शहर की रिहायशी कॉलोनी में से एक है। यहां सुरक्षा के लिहाज, से कालोनी में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही 24 घंटे गार्ड भी तैनात रहता है। इसके बाद भी महज 15 दिन के भीतर चोरी की यह दूसरी घटना है। बीते दिनों शहर के बड़े कारोबारी के स्कार्पियो का शीशा तोड़कर बदमाशों ने गहने व तीन लाख रुपए पार कर दिया था। रिहायशी कॉलोनी में लगातार हो रही चोरी से यहां रहने वाले भी दहशत में आ गए हैं।

खबरें और भी हैं...