9 माह बाद टीकाकरण की छुट्‌टी:दो दिन कोरोना से बचाव का टीका भी नहीं लगेगा

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

9 माह बाद जिले में कोरोना टीकाकरण संचालित करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को लगातार दो दिन की छुट्टी मिल रही है। इसलिए नवदुर्गा पर्व को ध्यान में रखते हुए नवमी व दशमी के दिन जिले में कोरोना टीकाकरण नहीं होगा। जिले में 16 जनवरी 2021 से कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ किया गया था।

इसके बाद बिना किसी छुट्टी के लगातार टीकाकरण अभियान संचालित किया जाता रहा है। अब मुख्य त्योहार का सीजन आ चुका है। ऐसे में इन कर्मचारियों को राहत देने के लिए नवमी व दशमी को छुट्टी देने का निर्णय लिया गया है। 16 अक्टूबर से फिर से नियमित टीकाकरण संचालित किया जायगा। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि पर्व को देखते हुए टीकाकरण में लंबे समय से लगे कर्मचारियों को दो दिन की छुट्टी दी जा रही है। ऐसे में नवमी व दशमी के दिन जिले में टीका नहीं लगाया जाएगा। कोरोना जांच केंद्र बंद नहीं होंगे। कर्मचारियों ड्यूटी पर रहकर त्योहार मनाएंगे। कहा जाए तो सेंटर खुले रहेंगे लेकिन सिर्फ इमरजेंसी संदेहियों की ही कोरोना जांच की जाएगी।

दीपावली में भी दो दिन की छुट्टी
पांच दिनों के दीपावली त्योहार में भी दो दिन टीकाकरण अभियान संचालित नहीं किया जाएगा। इसके तहत दीपावली के तीसरे और चौथे दिन कर्मचारियों को छुट्टी दी जाएगी। पर्व के पांचवें दिन से नियमित टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...