पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सहूलियत:जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए अब नहीं लगेगी कतार, जोन से देंगे

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोनाकाल में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए विकास भवन में लंबी लाइन लगने से हो रही परेशानियां और संक्रमण के बढ़ते खतरे से बचाव के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है। जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए विकास भवन में अब आवेदन नहीं लिए जाएंगे। जो व्यक्ति जिस जोन के अंतर्गत रहते हैं, वह अपने जोन कार्यालय में संपर्क करेंगे। इससे लंबी लाइन नहीं लगेगी। बताया जाता है कि विकास भवन में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर लंबे समय से शिकायत चल रही थी। जोन कार्यालयों से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए नगर निगम के एडीशनल कमिश्नर राकेश जायसवाल ने सोमवार को जोन कमिश्नर सहित उनके स्टॉफ को टाउनहाल में बुलवाकर ट्रेनिंग दिलवाई। जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए जोन कार्यालयों में आवेदन तथा प्रमाण पत्र प्रदान करने की व्यवस्था आज से प्रभावशील होनी थी, परंतु लॉकडाउन के चलते अब नई व्यवस्था 29 सितंबर से लागू होगी। क्लर्क, ऑपरेटर व जोन कमिश्नरों को आनलाइन प्रमाण पत्र जारी करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में अवगत कराया गया।

विकास भवन में आवेदन नहीं लिए जाएंगे
हैल्थ आफिसर डाॅ. ओंकार शर्मा ने बताया कि विकास भवन में अस्पतालों से आने वाली रिपोर्ट का ब्यौरा एकत्रित किया जाएगा। सारे प्रमाण पत्र सभी 8 जोन कार्यालय से ही जारी होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें