पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद के बहाने धोखाधड़ी:​​​​​​​बिलासपुर में ATM बूथ के अंदर खड़े ठग से मांगी मदद, उसने कार्ड बदलकर खाली कर दिया अकाउंट

बिलासपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मदद का झांसा देकर बदला डेबिट कार्ड, फिर खाते से निकाल लिए रुपए। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मदद का झांसा देकर बदला डेबिट कार्ड, फिर खाते से निकाल लिए रुपए।
  • सकरी क्षेत्र के ग्राम पेंडारी का मामला, अलग-अलग ATM से तीन बार में निकाले गए रुपए
  • युवक ATM से गया था रुपए निकालने, तीन बार कोशिश पर भी नहीं निकले तो मांगी थी मदद

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मदद का झांसा देकर शातिर ठग ने एक युवक का पूरा खाता ही खाली कर दिया। युवक के खाते में 40 हजार रुपए थे। वह ATM से रुपए निकालने के लिए पहुंचा था। जब रुपए नहीं निकले तो बूथ के अंदर खड़े ठग से उसने मदद मांगी। ठग ने झांसा देकर डेबिट कार्ड बदल दिया। बाद में खाते से रुपए निकाल लिए। युवक जब बैंक गया तो इसका पता चला। इसके बाद बुधवार देर शाम सकरी थाने में FIR दर्ज कराई है।

पेंडारी गांव निवासी सुरेंद्र कुर्रे का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में खाता है। उसके खाते में 40 हजार रुपए जमा थे। इसमें से 20 हजार रुपए निकालने के लिए सुरेंद्र 15 फरवरी की सुबह करीब 10.30 बजे सकरी बाजार स्थित SBI के ATM पहुंचा। वहां तीन बार कोशिश करने के बाद भी मशीन से रुपए नहीं निकले। इस पर ATM बूथ के अंदर कपड़े से मुंह ढंके एक युवक से मदद मांगी। ठग ने सुरेंद्र से उसका डेबिट कार्ड ले लिया।

बैंक से रुपए विड्राल करने पहुंचा तो पता चला खाते में रुपए नहीं
शातिर ठग ने ATM से रुपए निकालने का दिखावा किया और फिर नहीं निकलने की बात कहकर कार्ड सुरेंद्र को लौटा दिया। इसके बाद सुरेंद्र बटालियन रोड स्थित ATM पर पहुंचा, लेकिन वहां से भी रुपए नहीं निकले। इस पर वह घर लौट गया। एक दिन बाद रुपए विड्रॉल करने के लिए बैंक पहुंचा और पर्ची भरकर दी तो कर्मचारी ने बताया कि उसके खाते में रुपए ही नहीं है। इस पर कर्मचारी से खाते निकाले जाने को लेकर जानकारी मांगी।

दो अलग-अलग ATM से दो बार में निकाले गए रुपए
बैंक कर्मचारी की ओर से बताया गया कि 15 फरवरी को अलग-अलग ATM से उसके खाते से रुपए निकाले गए हैं। उसलापुर स्थित ATM से दो बार में 10-10 हजार और लालीपुर चौक स्थित ATM से 10 हजार व 9500 रुपए मिलाकर कुल 39500 रुपए निकाले गए हैं। इसके बाद सुरेंद्र ने घर आकर अपना डेबिट कार्ड चेक किया तो पता चला कि वह उसका नहीं था। शातिर ठग ने कार्ड बदलकर उसे दूसरा दे दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें