पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज पूर्ण लॉकडाउन:कल से आटा चक्की, ऑटो पाटर्स, चश्मा, स्टेशनरी, लॉन्ड्री, सीमेंट, नल की दुकानें खुलेंगी

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिचरी बाजार में खरीदी करते लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया ही नहीं। एक ही स्थान पर भीड़ रही। - Dainik Bhaskar
शनिचरी बाजार में खरीदी करते लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया ही नहीं। एक ही स्थान पर भीड़ रही।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं होने की वजह से जिले में एक बार फिर लॉकडाउन बढा दिया गया है। लॉकडाउन 24 मई की रात 12 बजे तक बढ़ाया गया है। हालांकि कुछ नई छूट भी दी जा रही है लेकिन 16 मई को रविवार होने के कारण ये 17 मई से लागू होंगी।

दरअसल कोरोना संक्रमण की चेन को ब्रेक करने के लिए रविवार को पूर्ण लॉकडाउन किया जा रहा है। अस्पताल, क्लीनिक, मेडिकल स्टोर,पशु चिकित्सालय, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसियां, पीडीएस दुकान, मिल्क पार्लर,न्यूज पेपर वितरण, होटल/रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी को छोड़कर बाकी सभी व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक रहेगी। 17 मई से कृषि सेवा केंद्र, पीडीएस दुकान, पेट शॉप एक्वेरियम के अलावा मोहल्ले व कॉलोनियों के किराना दुकान शाम 4 बजे तक खुल सकेंगे। किराना दुकान के साथ ही अंडा, पोल्ट्री, मटन व मछली दुकान भी शाम 4 बजे तक खुल सकेंगी। लेकिन शनिचरी बाजार, बुधवारी बाजार व गोलबाजार की दुकानें नहीं खुलेंगी।

इसी तरह आटा चक्की, चश्मा दुकान,मरम्मत पंचर सुधार,ऑटो पाटर्स, स्टेशनरी लॉन्ड्री की दुकानें, निर्माण कार्य से जुड़ी दुकानें जैसे छड़, सीमेंट, नल, सेनेटरी, इलेक्ट्रिक दुकानें हैं। ये सभी शाम 4 बजे तक खुल सकेंगी। ई कॉमर्स को छोड़कर सभी डॉक सेवाओं के लिए कोरियर सेवा को अनुमति दी गई है जबकि निजी निर्माण कार्य शाम 5 बजे तक किए जा सकेंगे। दूध डेयरी दुकान रविवार से ही सुबह 7 से 9 की बजाय 11 बजे तक खोले जा सकेंगे।

लॉकडाउन के 32 वें दिन जारी रही मनमानी

इधर लॉकडाउन के 32 वें दिन भी लोगों की मनमानी जारी रही। लोग बिना वजह के घरों से निकलते रहे। इसकी वजह से जगह-जगह भी भीड़ रही और संक्रमण का खतरा बढ़ गया। मंगला में पीपल चौक के पास फिर से सब्जी दुकानों के बाहर भारी भीड़ जुटी। आदेश है कि सब्जियां फेरी लगाकर ही बेची जा सकती है लेकिन यहां पर रोज ही सुबह 5 से 6 घंटे तक सब्जी बाजार लग रहा है जिस पर प्रशासन की नजर नहीं है। यहां पुलिस के द्वारा सब्जी बेचने वालों पर रोक नहीं लगाई जा रही है। मंगला के साथ ही शनिचरी बाजार, बृहस्पति बाजार और बुधवारी बाजार आदि इलाकों में भीड़ जुट रही है।

खबरें और भी हैं...