• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Two Women Of Bilaspur Were Cheated On The Pretext Of Shining Gold And Silver Ornaments, In One Case The Crime Was Executed By Showing A Knife

महिलाओं से दिनदहाड़े लूट और ठगी:पहली महिला के घर में घुसकर चाकू की नोक पर सोने का कंगन लूट लिया, दूसरी से जेवरात साफ करन का डिब्बा देकर ठग लिए लाखों के गहने

बिलासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर में एक ही दिन में दो महिलाओं के साथ सोने-चांद के जेवरात साफ करने का झांसा देकर लूट और ठगी की गई है।(फाइल) - Dainik Bhaskar
बिलासपुर में एक ही दिन में दो महिलाओं के साथ सोने-चांद के जेवरात साफ करने का झांसा देकर लूट और ठगी की गई है।(फाइल)

बिलासपुर में लूट और ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां एक बार फिर से महिलाओं के साथ ठगी और लूट हुई है। पहली घटना मेंं आरोपियों ने चाकू की नोक पर महिला से दिनदहाड़े उसी के घर में घुस कर सोने का कंगन लूट लिया है। वहीं दूसरी घटना में ठगों ने महिला को सोने-चांदी साफ करने का डिब्बा दिया। लेकिन जब महिला ने डिब्बा खोला तो उसमें से जेवरात ही गायब थे। इन दोनों ही मामलों में खास बात ये है कि आरोपियों ने लूट और ठगी करने के लिए खुद को सोने-चांदी के जेवरात चमकाने वाला बताया था।

वारदात के वक्त घर पर अकेली थी महिला

पहला मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है। जहां सोमवार को हरश्रृंगार कॉलोनी की रहने वाली पुष्पा राय के साथ दिनदहाड़े लूट हो गई। बताया गया है कि पुष्पा अपने पति के ऑफिस जाने के बाद घर में अकेली थी। इसी दौरान दो युवकों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया। पुष्पा राय ने जब अपने घर का दरवाजा खोला तो देखा कि दो युवक उसके घर के दरवाजे पर खड़े हुए हैं।

50 हजार का कंगन लूटा

इसके बाद दोनों युवकों ने पुष्पा से कहा कि हम सोने चांदी के जेवरात साफ करते हैं। आप भी अपने घर में रखे सोने-चांदी साफ करवा लीजिए। लेकिन पुष्पा ने मना कर दिया। जिसके बाद दोनों युवक जबरदस्ती पुष्पा को धक्का देकर घर के अंदर घुस गए और चाकू की नोक पर उनके हाथ में पहने हुए सोने का कंगन को लूट लिया। जिस पर पीड़ित महिला ने सरकंड़ा थाना क्षेत्र में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। लूट लिए गए कंगन की कीमत 50 हजार रुपए है।

एक साथी बाइक लेकर तैनात था, जलन वाला स्प्रे डालकर भागे

वहीं, जब पुष्पा ने लुटेरों का पीछा करने की कोशिश की तो उन्होंने पुष्पा की आंखों में जलन पैदा करने वाला स्प्रे डाल दिया। मामले में यह भी बताया गया है कि आरोपियों का एक साथी घर के बाहर पहले से ही बाइक लेकर तैनात था। जिस पर बैठकर दोनों लुटेरे फरार हो गए हैं।

ठगों के झांसे में आई महिला

इधर, दूसरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। यहां पर टिकरापारा इलाके में रहने वाली महिला के साथ सोमवार को ही अलग तरीके से ही ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। यहां भी आरोपियों ने खुद को सोने-चांदी के गहने साफ करने वाला बताया था। इसके बाद उन्होंने महिला को एक पीतल का बर्तन भी साफ करके दिखाया था। जिस पर महिला उनके झांसे में आ गई।

एक लाख 60 हजार के जेवर गायब

फिर उन्होंने महिला से अपने सारे गहने उतार कर एक डिब्बे में डालने को कहा। इस डिब्बे को इन्हीं ठगों ने महिला को दिया था। आरोपियों ने महिला से कहा कि आप इस डिब्बे को गर्म करें और जब ठंडा करके आप इस डिब्बे को खोलेंगे तब तक आपके सारे गहने साफ हो चुके होंगे। इतना कहकर आरोपी महिला के घर से फरार हो गए। लेकिन महिला ने जैसे ही डिब्बा खोला तो देखा कि उसमें रखे सोने-चांदी ही गायब थे। जिसके बाद उसने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है। ठगे गए सोने-चांदी की कीमत करीब 1 लाख 60 हजार रुपए है।