• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Vaccination Went On Throughout The Day In 273 Centers Of The City, 4 Thousand Doses Left In The District, Vaccination Will Continue On Saturday

बिलासपुर में आज भी जारी रहेगा वैक्सीनेशन:जिले में कोवैक्सिन की 480 और कोविशील्ड की 3520 डोज बची, शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में आधी-आधी बंटेगी; शहर में अब 4 कंटेनमेंट जोन

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में शुक्रवार को 273 सेंटरों में 12 हजार से अधिक लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सिन की डोज लगाई गई। - Dainik Bhaskar
जिले में शुक्रवार को 273 सेंटरों में 12 हजार से अधिक लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सिन की डोज लगाई गई।

छत्तीसढ़ के बिलासपुर लगभग 10 दिनों तक सुस्त पड़े वैक्सीनेशन अभियान को अब रफ्तार मिल गई है। शुक्रवार को जिले के 273 सेंटरों में 12 हजार से अधिक लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सिन की डोज लगाई गई। सभी सेंटरों में इस दौरान लोगों की लंबी-लंबी लाइन लगी रही। इस बीच लोगों में थाड़ा विवाद भी हुआ। अब जिले में 4 हजार डोज बची हैं। जिससे शनिवार को भी वैक्सीनेशन जारी रहेगा।

कोनी स्थित मिडिल स्कूल में बने वैक्सीन सेंटर में दो महिलाएं आपस झगड़ते हुए
कोनी स्थित मिडिल स्कूल में बने वैक्सीन सेंटर में दो महिलाएं आपस झगड़ते हुए

बुधवार को जिले में 31 हजार कोविशील्ड और 5960 कोवैक्सिन की डोज रायपुर से भेजी गई थी। इसके बाद शुक्रवार को जिले में 21740 लोगों को वैक्सीनेट किया जा सका। अब 480 डोज कोवैक्सिन और 3520 डोज कोविशील्ड बची है। टीकाकरण अधिकारी मनोज सैमुअल ने बताया कि 4 हजार में से 2 हजार डोज शहरी क्षेत्र के टीका सेंटरों में लोगों को लगाया जाएगा, बाकी बचे टीके ग्रामीण क्षेत्रों में इस्तेमाल किए जाएंगे।

पिछले 6 दिनों में मिले संक्रमित

1 अगस्त03
2 अगस्त11
3 अगस्त06
4 अगस्त08
5 अगस्त09
6 अगस्त04

अब तक जिले में कुल 64974 मरीज अब तक मिले है, जिनमें से 1335 से अधिक मरीजों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया।

अब तक दो जगह, चार कंटेनमेंट जोन

शहर में कुछ दिनों पहले तक केवल दो कंटेनमेंट जोन ही हुआ करते थे। अब इनकी संख्या बढ़कर 4 हो गई है। इनमें भारतीय नगर, अभिषेक विहार, काली मंदिर तिफरा और हेमू नगर शामिल है। इसी तरह कोटा के स्लीपर कंपनी में एक साथ 4 मरीजो के मिलने के बाद उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। हेमू नगर के वार्ड क्रमांक 42 को कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...