पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन:सुबह सस्ती थीं सब्जियां, शाम को बारिश के बाद अचानक भीड़ उमड़ी और दाम दोगुने हो गए

बिलासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिचरी और बृहस्पति बाजार में 800 बोरा आलू तो 300 बोरा प्याज बिकने का दावा

तिफरा सब्जी मंडी से लेकर व्यापार विहार थोक गोदाम तक आलू और प्याज के लिए अफरा तफरी रही। शहर के बृहस्पति और शनिचरी बाजार में लोग सबसे ज्यादा आलू और प्याज खरीदते दिखे। इस दौरान सामाजिक दूरी की जमकर धज्जी उड़ी। यह सब मंगलवार से होने वाले लाॅकडाउन के कारण था। प्रमुख दोनों बाजार के व्यापारियों ने कहा कि सुबह सभी सब्जियों के दाम कम थे। दोपहर में हल्की बारिश होने और मौसम बिगड़ने पर लोग बाजार में उमड़ पड़े, हालात यह रहा कि सब्जियों को लोग दोगुना दाम देकर ले जाने लगे। 35 रुपए किलो वाले आलू का दाम 50 रुपए और 30 रुपए किलो वाला प्याज 50 रुपए किलो में बिका। शाम पांच बजे के बाद दोनों बाजार में गर्मी रही। टमाटर जहां 80 रुपए किलो तो बाजार की सबसे महंगी सब्जी सेमी 160 किलो पर रही। वहीं शाम 7 बजे शनिचरी बाजार में लोग सिर्फ आलू खरीद पाए। इस दौरान तक दोनों बाजार में 800 बोरा आलू तो 300 बोरा प्याज बिकने का दावा यहां के व्यापारी किए। यहां सभी दुकान में सब्जी खत्म हो गयी थी। ज्यादातर दुकानें बंद कर दी गयी।

अफवाह में बढ़ा दाम
सब्जी बाजार में लगातार अफवाह का‌ दौर रहा। पहले शाम 5 बजे बाजार बंद होने की बात कही गयी। इसके कारण लोग बरसते पानी में सब्जी लेने पहुंच गये। आलू और प्याज की मांग बहुत रही।

त्योहार जैसा माहौल
शहर के दोनों बाजार में त्योहार और शादी विवाह के सीजन जैसी भीड़ रही। लोग त्योहारी खरीददारी करने जैसे बाजार में उमड़ पड़े।

आलू व प्याज की मांग ज्यादा
व्यापार विहार में प्याज के थोक व्यापारी अद्विक ट्रेडर्स के अंकित अग्रवाल ने बताया कि प्याज से ज्यादा आलू की मांग रही। वे खुद प्याज के 450 बोरी बेचे। एक बोरी में 30 किलो प्याज रहता है। थोक में प्याज 29 रुपए किलो था। वहीं आलू के व्यापारी अभिषेक आलू के दिनेश अग्रवाल ने बताया कि व्यापार विहार में आलू 1750 से 1800 रुपए बोरी बिकी। यहां से लगभग 3000 बोरी बेची गयी है। एक बोरी में 50 किलो आलू होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें