• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bilaspur
  • Veteran Leaders Who Attended Yuva Morcha's Rally, Leader Of Opposition Said Conspiracy To Convert Through Conversion, Bilaspur, Chhattisgarh News

धर्मांतरण के खिलाफ BJP का हल्ला बोल:बिलासपुर में रैली निकाली, कहा- प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद से बढ़े मामले; धर्मांतरण के जरिए मतांतरण की भी साजिश

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मांतरण के खिलाफ आज BJP ने बिलासपुर में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
धर्मांतरण के खिलाफ आज BJP ने बिलासपुर में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

बिलासपुर में धर्मांतरण के विरोध में भाजपा ने सोमवार को विशाल जन जागरण रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा की इस महारैली में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, सांसद विधायक सहित जिले तमाम पदाधिकारी शामिल रहे। भाजपा ने इस इस पूरे मामले को लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कांग्रेस राज में धर्मांतरण के मामले बढ़ने का आरोप लगाया।
नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कांग्रेस राज में धर्मांतरण के मामले बढ़ने का आरोप लगाया।

बिलासपुर के गांधी चौक से नेहरू चौक तक निकाली गई इस रैली में भाजपाइयों ने धर्मांतरण के विरोध में राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है, धर्मांतरण के मामले तेजी से बढ़े हैं। अनुसूचित जाति जनजाति व OBC वर्ग के लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है। प्रार्थना सभा के जरिए पूरे प्रदेश में धर्मांतरण का खेल जारी है।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि, जिस तरह प्रदेश में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं। इससे सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। धर्मांतरण के जरिए मतांतरण की भी साजिश यहां की जा रही है। कौशिक ने कहा कि बीते 15 वर्षों में कभी धर्मांतरण को लेकर हल्ला नहीं मचा, लेकिन सत्ता में कांग्रेस के आने के साथ ही प्रदेश में धर्मांतरण का खेल जोरो से शुरू हो गया है।

रायपुर में थाने के अंदर पादरी से हुई थी मारपीट

रविवार के दिन रायपुर के पुरानी बस्ती पुलिस स्टेशन में कुछ लोगों ने चर्च के पादरी के साथ मारपीट की थी। पादरी पर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगा था। घटना के बाद पुलिस इंस्पेक्टर को लाइन अटैच कर दिया गया। वहीं पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों पर FIR भी दर्ज की है।

7 दिन पहले कवर्धा के चर्च में हुई थी तोड़फोड़

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में 7 दिन पहले चर्च में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया था। तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने चर्च पर आदिवासियों का धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया था। इन लोगों ने चर्च के अंदर लगे पंखे, पोडियम को तोड़ दिया था। साथ ही चर्च के अंदर मौजूद लोगों से मारपीट भी की थी।

खबरें और भी हैं...