युवक की गला दबाकर हत्या:दोपहर में घास काटने निकला, रात को खून से लथपथ मिली लाश; हाथ-पैर बंधा था, हंसिए से वार के भी निशान मिले

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक के शरीर से शर्ट उताकर उसके हाथ को बांधा गया था। - Dainik Bhaskar
मृतक के शरीर से शर्ट उताकर उसके हाथ को बांधा गया था।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक शख्स की गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक शनिवार दोपहर को खेत की तरफ घास काटने निकला था, फिर वापस नहीं लौट सका। घर वालों को इस बात का पता तब चला, जब देर रात गांव के लोगों ने उसकी खून से लथपथ लाश खेत में देखी। मृतक के हाथ-पैर को उसके ही शर्ट से बांधा गया था। वहीं उसके शरीर पर भी हंसिए से वार के निशान मिले हैं। मामला सीपत थाना क्षेत्र के पोडी गांव का है। सीपत पुलिस अब मामले की जांच में जुटी हुई है।

पोडी का रहने वाला दिनेश धीवर पिता धनाराम धीवर (40) किसान था। शनिवार दोपहर में खाना खाने के बाद घास काटने के लिए खेत के लिए निकला था। देर शाम तक वह जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। देर रात खोजबीन के दौरान ग्रामीणों ने खेत में खून से लथपथ दिनेश धीवर का शव देखा। शर्ट-पैंट उतारकर उसके हाथ-पैर को बांधा गया था। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी दिनेश के घरवालों और पुलिस को दी।

घटनास्थल पर संघर्ष होने की बात भी सामने आई
खबर मिलने के बाद कोतवाली CSP स्नेहिल साहू, सीपत टीआई राजकुमार शौरी व उनकी टीम मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में युवक की हत्या की बात सामने आई है। पुलिस उसके परिजन से पूछताछ कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही है। स्नेहिल साहू ने बताया कि शर्ट-पैंट से हाथ-पैर बंधे युवक की लाश मिली है। उसके शरीर पर हसिए से वार के भी निशान हैं। जिस तरीके से युवक की लाश पड़ी थी, घटनास्थल पर संघर्ष होने की बात भी कही जा रही है। मृतक दिनेश के गले में रस्सी के निशान भी मिले हैं।

जमीन विवाद के चलते हत्या की आशंका
पुलिस की प्रारंभिक जांच व पूछताछ में दिनेश की हत्या के पीछे जमीन विवाद को प्रमुख कारण माना जा रहा है। इसी आधार पर पुलिस गांव के एक संदेही को पकड़ कर पूछताछ कर रही है, जिसके साथ दिनेश के साथ जमीन को लेकर पुराना विवाद था।