पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में केंद्र बनाए गए:व्यापमं की पीईटी व पीपीएचटी की परीक्षा 8 सितंबर को, दोनों पालियों में 4210 परीक्षार्थी शामिल होंगे

बिलासपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीईटी के लिए 7 केंद्र और पीपीएचटी के लिए 14 केंद्र बनाए गए हैं

प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) और प्री फार्मेसी टेस्ट (पीपीएचटी) 8 सितंबर को होगी। दोनों परीक्षाओं के लिए जिले में केंद्र बनाए गए हैं। पीईटी के लिए 7 और पीपीएचटी के लिए 14 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह की पाली में पीईटी सुबह 9 से 12.15 बजे तक और पीपीएचटी दोपहर 2 से 5.15 बजे तक होगी।

जिले से पीईटी के लिए 1447 और पीपीएचटी के लिए 2770 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है। इस तरह दोनों पालियों की परीक्षा में शामिल होने के लिए 4210 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया है। इन दिनों छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्रों का वितरण किया जा रहा है। कोविड के कारण पिछले साल परीक्षा नहीं हुई थी। 12वीं में मिले अंकों के आधार पर प्रावीण्य सूची बनाकर बच्चों को प्रवेश दिया गया था। इस बार हर साल की तरह प्रवेश परीक्षा लेने का फैसला किया गया है। प्रवेश परीक्षा के लिए 26 जुलाई से 12 अगस्त तक आवेदन लिए गए। 13 से 15 अगस्त तक आवेदन पत्रों में त्रुटियां सुधारने का मौका दिया गया। इसके बाद 31 अगस्त को प्रवेश पत्र जारी किया गया। परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

प्रवेश व पहचान पत्र के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश
परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा हाल में पेन, पेंसिल और ट्रांसपरेंट पानी का बॉटल ले जाने की अनुमति होगी। परीक्षा के दौरान मास्क व सेनेटाइजर साथ में रखना होगा। साथ ही प्रवेश पत्र व ड्राइविंग लायसेंस, पैन कार्ड, बैंक का पास बुक पहचान पत्रों से ही प्रवेश दिया जाएगा।

इन परीक्षा केंद्रों में इतने परीक्षार्थी परीक्षा देंगे
पीईटी के लिए 7 केंद्र बने हैं। इसमें बिलासा गर्ल्स कॉलेज में 250, बर्जेश स्कूल, मिशन स्कूल, पं. देवकीनंदन गर्ल्स स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर, कौशलेंद्र राव कालेज में 200-200 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सीएमडी में 197 छात्र बैठेंगे। वहीं पीपीएचटी के लिए 14 परीक्षा केंद्र हैं। इसमें बिलासा गर्ल्स कॉलेज, बर्जेश स्कूल में 250-250 परीक्षार्थी और पं. देवकीनंदन गर्ल्स स्कूल, सरस्वती शिशु मंदिर, कौशलेंद्र राव लॉ काॅलेज, सीएमडी कॉलेज, शासकीय बालक सरकंडा स्कूल, शासकीय गर्ल्स स्कूल सरकंडा, ड्रीम लैंड स्कूल, महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल, खालसा स्कूल, 200-200 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। गुरुनानक स्कूल में 120, शासकीय स्कूल राजेंद्र नगर में 150 परीक्षार्थी बैठेंगे।

खबरें और भी हैं...