पानी के लिए सड़क पर बच्चे और महिलाएं:बोले-हमें हो रही परेशानी, इसलिए कर रहे प्रदर्शन; डायरिया फैलने के बाद निगम ने पानी सप्लाई किया है बंद

बिलासपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने कर दिया चक्काजाम। - Dainik Bhaskar
पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने कर दिया चक्काजाम।

बिलासपुर में डायरिया फैलने के बाद तालापारा में नल कनेक्शन काटकर पानी की सप्लाई बंद कर दिया गया है। इसके चलते मोहल्लेवालों को पीने के पानी की किल्लत हो गई है। इससे नाराज महिलाएं व बच्चे सोमवार दोपहर सड़क पर उतर गए और पानी की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर दिया। तालापारा में एक घंटे तक उनका प्रदर्शन चलता रहा।

तालापारा और तारबाहर के साथ ही शहर के कई मोहल्लों में डायरिया फैलने के बाद नगर निगम ने नालियों से होकर गुजरी पुराने पाइप लाइन को काट दिया है। मोहल्लों में पाइप लाइन में लिकेज होने के कारण घरों में गंदा पानी पहुंच रहा था। इसके चलते नगर निगम ने कनेक्शन काट दिया है और टैंकर से पानी सप्लाई की जा रही है। लेकिन, पर्याप्त पानी नहीं मिलने से लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

पानी के लिए महिलाओं के साथ बच्चों ने किया प्रदर्शन।
पानी के लिए महिलाओं के साथ बच्चों ने किया प्रदर्शन।

मोहल्लेवालों का कहना है कि तालापारा में एक टैंकर से ही पानी सप्लाई की जा रही है। ऐसे में उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है और पानी की समस्या हो रही है। सोमवार दोपहर तालापारा की महिलाएं व बच्चे पानी की समस्या को लेकर सड़क पर आ गए। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और पीने व नहाने के लिए पानी उपलब्ध कराने की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। नाराज महिलाओं ने बांस के बरीकेड लगाकर लोगों की आवाजाही भी बंद कर दी। करीब एक घंटे तक मोहल्लेवाले विरोध-प्रदर्शन करते रहे।

मोहल्ले की महिलाओं ने बताया कि करीब 15 दिन पहले भी उन्होंने पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया था। तब नगर निगम के अफसरों ने उनके लिए टैंकर मंगाया। इस दौरान निगम के अधिकारियों ने पानी की समस्या दूर करने की बात कही थी। लेकिन, 15 दिन बाद भी उनकी समस्याएं जस की तस है। नगर निगम मोहल्ले में पानी सप्लाई नहीं कर रहा है। इससे उन्हें नहाने व दैनिक कार्य के साथ ही पीने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...