मौत पर कविता लिखी और वैसा ही हो गया:बिलासपुर का स्टूडेंट गोवा के समुद्र में डूबा, दोस्तों के साथ पिकनिक पर गया था

बिलासपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के स्टूडेंटस की गोवा में समुद्र में नहाते समय, डूबने से मौत हो गई। वह बेंगलुरु में रहकर पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा था। चौंकाने वाली बात यह है कि उसने करीब साल भर पहले ही छात्रों के पिकनिक जाने और समुद्र में डूबने की कल्पना पर कविता लिखी थी। बुधवार की सुबह उसके शव को बिलासपुर लाया गया।

जानकारी के अनुसार विनोबा नगर गली नंबर R- 3 निवासी शैलेंद्र पांडेय पंचायत विभाग में कार्यरत हैं। उनका छोटा बेटा आदित्य पांडेय (23 साल) बेंगलुरु में पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा था। समर वेकेशन शुरू होने के बाद 16 मई को आदित्य अपने चार-पांच दोस्तों के साथ गोवा पिकनिक मनाने गया था। सभी छात्र समुद्र में नहा रहे थे। तभी आदित्य को पानी की लहर ने खींच लिया और डूबने से उसकी मौत हो गई।

10 मई को मामा के बेटे की शादी में आया था आदित्य
बताया जा रहा है कि आदित्य के मामा के बेटे की कोरबा में शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए वह बेंगलुरु से बीते 10 मई को कोरबा आया था। इसके बाद 11 मई को वापस बेंगलुरु चला गया था।

हादसे की खबर मिलते ही गोवा पहुंचे परिजन
आदित्य पांडेय की मौत की खबर मिलते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। खबर मिलते ही परिजन गोवा के लिए रवाना हो गए। वहां पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसके शव को फ्लाइट से रायपुर लाया गया। बुधवार को आदित्य का अंतिम संस्कार किया गया।

समुद्र में डूबने की कहानी पर लिखी थी कविता
परिजनों ने बताया कि आदित्य कविता भी लिखता था। करीब साल भर पहले उसने छात्रों के पिकनिक जाने और समुद्र में डूबने की कहानी पर एक कविता भी लिखी थी। इसमें उसने छात्र की मौत की बात भी बताई थी। उसे क्या पता था कि उसकी कविता की घटनाक्रम का पात्र आदित्य ही था।

खबरें और भी हैं...