पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसों का संकट बरकरार:सिम्स में ऑक्सीजन के लिए तड़पता रहा युवक, बहाना वही कि हमारे पास बेड नहीं है

बिलासपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिम्स के बाहर ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण व्हीलचेयर पर तड़पता युवक। - Dainik Bhaskar
सिम्स के बाहर ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण व्हीलचेयर पर तड़पता युवक।

सिम्स के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे। इलाज की उम्मीद लेकर पहुंच रहे मरीजों को वापस कर दिया जा रहा है। अभी दो दिन पहले ही इलाज के अभाव में एक महिला ने तड़क-तड़प कर सिम्स में दम तोड़ दिया था तो मंगलवार को ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे युवक को सिम्स से बिना इलाज के ही वापस कर दिया गया।

बहाना वही कि हमारे पास बेड नहीं है। सिम्स में बेड की कमी का हवाला देकर अब ऐसे गंभीर मरीजों का इलाज नहीं किया जा रहा है जो कोरोना पीडि़त नहीं है। मंगलवार को हरदी से आगे महरोड़ी गांव से 27 वर्षीय युवक रसीद कुमार को उसके पिता सापत कुमार इलाज के लिए सिम्स लेकर पहुंचे थे। रसीद को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। करीब 1 घंटे तक रसीद को उसके पिता ऑटो में लेकर सिम्स परिसर में बैठे रहे लेकिन कोई डॉक्टर इलाज के लिए नहीं आया। जैसे-तैसे रसीद अपने पिता के साथ सिम्स के अंदर पहुंचा तो उसे यह कहकर वापस कर दिया गया कि नि तो अभी कोई बेड खाली है न ही ऑक्सीजन की कोई व्यवस्था है।

मुझे नहीं पता
मुझे इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है। हमारे पास बेड हैं नहीं तो हम कहां से दें। इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकती।
-डा.आरती पांंडेय, पीआरओ, सिम्स

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें